विज्ञापन
विज्ञापन

प्रभावितों को एक माह में दें मुआवजा

Bilaspur Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
बिलासपुर। जिला के बचत भवन में जिला स्तरीय शिकायत निवारण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री रमेश धवाला ने की। बैठक में पुराने कुल 12 मदों में से 9 का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। बैठक में नई पांच मदों में से 4 का मौके पर निपटारा किया गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
बैठक में गांव हरनोड़ा व जमथल में एनटीपीसी द्वारा की जा रही ब्लास्ंिटग से लोगों के घरों में आ रही दरारों पर चर्चा करते हुए एसडीएम सदर रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि इस ब्लास्ंिटग से हुए नुकसान के कुल 132 प्रकरण प्राप्त हुए थे। इनमें से 70 शिकायतकर्ताओं के मकानों को हुए नुकसान की राशि एनटीपीसी द्वारा उपायुक्त कार्यालय में प्राप्त हो चुकी है। 51 शिकायतकर्ताओं की राशि एनटीपीसी से आनी शेष है। शेष 11 मामलों के मूल्यांकन कनिष्ठ अभियंता भू अर्जन अधिकारी कौल डैम द्वारा तैयार करके समिति के सदस्यों को हस्ताक्षर के लिए भेजा जा चुके हैं। अध्यक्ष ने प्रभावित परिवारों के मकानों को हुए नुकसान की एक महीने के अंदर भरपाई करने के भी आदेश दिए।
बीबीएमबी से टावर्ज बनाने के लिए अधिग्रहित की गई भूमि व फसलों व वृृक्षों के नुकसान का मुआवजा दिलाने पर एसडीएम ने कहा कि चार सौ केवी टावर लाइन बीबीएमबी सलापड़ में टावर संख्या 10, 11, 12 की तारें जमीन से काफी दूरी पर हैं। अधीक्षण अभियंता को आदेश दिए कि यदि इन तारों से किसी क्षेत्र में जान माल के खतरे की संभावना है तो इसके लिए तुरंत कमेटी गठित कर समाधान किया जाए।
बैठक में जेपी सीमेंट उद्योग बाघा में गाड़ियों की पार्किंग बारे कंपनी ने अवगत करवाया कि जिला बिलासपुर के गांव जुखाला में 107 बीघा निजी भूमि लंबे समय के लिए लीज पर लेकर लगभग 200 ट्रकों की पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। जिला सोलन के गांव बागा के शालूघाट स्थान पर 100 ट्रकों की पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। गोबिंद सागर में जो मोटर लाचें गोबिंद सागर में डूब गई हैं तथा प्रयोग योग्य नहीं रही है, उन्हें नीलाम कर दिया जाएगा। रेस्टोरेंट को पुलिस विभाग को सौंपने के लिए आगामी कार्रवाई की जा रही है। नंगल से स्वारघाट वाया श्री नयना देवी जी स्वाहण, कैंचीमोड़ बस सर्विस बहाल करने का मुद्दा भी उठाया गया।
आरएम एचआरटीसी ने आश्वासन दिया कि चालक परिचालकों की कमी पूरी होने पर इस रूट पर बस सेवा बहाल कर दी जाएगी। एसीसी सीमेंट फैक्टरी बरमाणा में जिला के लोगों की भूमि अधिग्रहण की गई है। उन्हें पुश्त दर पुश्त नौकरी देने बारे भी विस्तार से चरचा की गई। हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की भांति सीमेंट उद्योग जैसे की एसीसी गगल सीमेंट प्लांट बरमाणा व जेपी सीमेंट प्लांट बागा के कुल लाभ का पांच फीसदी भाग स्थानीय क्षेत्र के विकास के लिए उपयोग किए जाने पर भी विस्तार से विचार विमर्श किया गया।
इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष रिखी राम कौंडल, विधायक रणधीर शर्मा, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल, उपायुक्त रितेश चौहान, एसपी संतोष पटियाल, एडीएम दर्शन कालिया, एसडीएम घुमारवीं मानसी सहाय ठाकुर, अमर सिंह ठाकुर, अनीशा शर्मा, डीआर कौशल, नवीन पूरी, वीके शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bilaspur

घुमारवीं में गिरे ओले और जमकर हुई बारिश

घुमारवीं में गिरे ओले और जमकर हुई बारिश

18 मई 2019

विज्ञापन

#VoteKaro: आखिरी चरण के चुनाव में इन लोगों ने भी डाला वोट, देखिए तस्वीरें

लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर में 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है। रविवार को हो रहे मतदान के बीच कई दिग्गजों ने वोट डाला। तो देखते हैं वोट करते नेताओं की तस्वीरें।

19 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election