विज्ञापन
विज्ञापन

आरोपी युवक और युवती की तलाश में लगी हैं पुलिस टीमें, नहीं लगा सुराग

Rohtak Bureauरोहतक ब्यूरो Updated Fri, 14 Jun 2019 12:08 AM IST
ख़बर सुनें
यमुनानगर। एक संगठन के कार्यकर्ता की 19 वर्षीय लड़की को अगवा कर निकाह रचाने वाले आरोपी युवक का पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। उधर, मामले को लेकर बुधवार रात हमीदा में फिर तनाव को माहौल पैदा हो गया। पत्थरबाजी की अफवाह भी फैली तो युवती के परिजनों को समुदाय विशेष के लोगों से खतरा देख उनके घर पर पुलिस की पीसीआर तैनात कर दी गई। इसके बाद दिनभर पीसीआर तैनात रही।
विज्ञापन
विज्ञापन
बता दें कि समुदाय विशेष के युवक ने एक संगठन के कार्यकर्ता की लड़की को दस जून को उनके घर से अगवा कर लिया था। आरोपी युवक ने पिंजौर के मदरसे में उससे निकाह रचाया। इससे पहले समुदाय विशेष के लोगों ने लड़की का धर्म व नाम परिवर्तन करवाया। इसके बाद दोनों का निकाह पढ़ा गया। आरोपी युवक ने पूरी प्लानिंग पहले से की थी। परिजनों से जान का खतरा देख बुधवार को युवती के नाम से हाईकोर्ट में सुरक्षा के लिए याचिका अर्जी दायर की गई थी। उसमें कुछ डॉक्यूमेंट पूरे करने की बात कोर्ट ने कही है। इस पर कोर्ट 17 जून को सुनवाई करेगी।
पुलिस की टीमों ने पिंजौर और यूपी में दी दबिश :
युवती व युवक द्वारा पिंजौर में निकाह पढ़ने का पता चलते ही पुलिस की टीमें वीरवार को पिंजौर पहुंची। लेकिन यहां उनका कोई सुराग नहीं लग पाया। इसके अलावा पुलिस की टीमें यूपी में भी कई जगहों पर उनकी तलाश कर रही हैं।
संगठनों में रोष :
समुदाय विशेष के युवक द्वारा लड़की को अगवा कर निकाह करने का पता चलने पर दूसरे समुदाय के संगठनों में रोष है। आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संगठन रणनीति तैयार कर रहे हैं। संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि पुलिस द्वारा यदि जल्द आरोपी युवक का पता लगाकर गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे कोई बड़ा कदम उठाने का मजबूर होंगे।
ये है मामला :
दस जून सोमवार सुबह करीब आठ बजे समुदाय विशेष का युवक ने एक संगठन के कार्यकर्ता की 19 साल की लड़की को शादी का झांसा देकर अगवा कर लिया था। युवती के पिता का आरोप था कि आरोपी ने साजिश के तहत उसकी बेटी को अगवा किया। इस दौरान आरोपी घर से छह-सात तोले सोने के गहने व 40-50 हजार रुपये की नकदी भी चोरी कर ले गए। इस साजिश में आरोपी युवक की बहन व साथी परवेज व जावेद समेत कई लोगों का हाथ बताया। बताया जा रहा है कि युवक ने पहले से प्लानिंग की हुई थी। प्लानिंग के तहत आरोपी लड़की को अगवा करने के बाद पिंजौर स्थित मदरसे में ले गया। जहां काजी व मौलवी के साथ मिलकर पहले लड़की का नाम परिवर्तन कर नाम बदला। इसके बाद समुदाय विशेष के मौजीज लोगों की मौजूदगी में दोनों का निकाह पढ़ा गया। बुधवार को समुदाय विशेष के लोगों द्वारा लड़की की तरफ से हाईकोर्ट में सुरक्षा को लेकर याचिका लगाई गई।
डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाषचंद ने इस संबंध में बताया कि पुलिस की टीमें युवक व युवती की तलाश में जुटी हुई हैं। कई स्थानों पर पुलिस ने दबिश दी। लेकिन उनका पता नहीं चल पाया। इस दौरान अगर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है तो उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और लड़की के बयान करवाएं जाएंगे।

Recommended

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य
Invertis university

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019
Astrology

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Yamuna Nagar

दाखिला लेने वाले से ज्यादा पहुंचे ट्रेड कैंसिल करवाने

दाखिला लेने वाले से ज्यादा पहुंचे ट्रेड कैंसिल करवाने

19 जुलाई 2019

विज्ञापन

मुसीबत में 500 गायें, नहीं मिल रही प्रशासन से कोई मदद

मधुबनी के मारवा गांव में श्रीराम जानकी मठ गौशाला भी बाढ़ की चपेट में है। यहां लगभग 500 गायें हैं। ये गायें या तो परित्यक्त कर दी गई हैं या फिर रेस्क्यू कर लाई हुई हैं। बाढ़ आने से जान पर आफत बन आई है।

20 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree