पुलिस व गोरक्षकों की गाड़ी को टक्कर मार भाग रहे गोतस्करों का पीछा करने किया तो की पत्थरबाजी

Rohtak Bureau Updated Tue, 06 Feb 2018 11:28 PM IST
पुलिस और गोरक्षकों की गाड़ी को टक्कर मारकर भाग रहे गोतस्करों का पीछा किया तो की पत्थरबाजी
अमर उजाला ब्यूरो
यमुनानगर। महिंद्रा पिकअप में गोवंशों को ठूंसकर वध के लिए यूपी ले जा रहे गोतस्करों को रोकने पर गोतस्करों ने पुलिस व गोरक्षा दल की टीम पर पत्थरबाजी की। करीब दो किलोमीटर तक गोरक्षा दल के सदस्य गो तस्करों का पीछा करते रहे। इस दौरान पिकअप पर पीछे सवार दो तस्कर गोरक्षकों पर पत्थर बरसाते रहे। ओवरटेक करने पर गो तस्करों ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। यमुना नदी के पुल के नजदीक गो तस्कर गोवंशों से भरी पिकअप को छोड़ मौके से फरार हो गए। पिकअप की जांच करने पर उसमें से पांच बैल व एक गाय बरामद की गई। धोखा देने के लिए आरोपियों ने पिकअप के ऊपर प्लास्टिक के बोरे रखे हुए थे। पुलिस ने मामले में चार तस्करों को नामजद करते हुए कुछ अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।
गोरक्षा दल के अध्यक्ष धर्मेंद्र भारद्वाज ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ गोतस्कर पुराना सहारनपुर रोड के रास्ते गोवंशों को वध के लिए यूपी लेकर जाएंगे। उन्होंने कलानौर चौकी पुलिस की मदद से पुराना सहारनपुर रोड पर गांव लापरा के नजदीक नाकाबंदी कर जांच शुरू कर दी। उनकी टीम में कलानौर चौकी इंचार्ज एएसआई रामकुमार, गोरक्षादल के राजकुमार, अरुण कुमार, बंटी, रिंकू, प्रदीप शर्मा आदि शामिल थे। रात करीब ढाई बजे जगाधरी की तरफ से एक महिंद्रा पिकअप आती हुई दिखाई दी। पिकअप के ऊपर प्लास्टिक के बोरे लदे हुए थे। जब उन्होंनेे पिकअप चालक को रुकने का इशारा किया तो आरोपियों ने पिकअप नहीं रोकी और पिकअप को उनके ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान आरोपी उनकी गाड़ी को टक्कर मारकर भागने लगे। उन्होंने तुरंत अपनी गाड़ी में बैठकर उनका पीछां किया। तस्करों की पिकअप में दो तस्कर पीछे सवार थे। जब उन्होंने तस्करों को पीछा किया तो आरोपियों ने उनपर पत्थरबाजी की। उनकी गाड़ी में आगे लोहे का जाल लगा होने के कारण पत्थर उन तक नहीं पहुंच पाए। इससे वे बच गए। इस दौरान जैसे ही उन्होंने तस्करों की गाड़ी को ओवरटेक करने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। इससे वे बाल बाल बच गए। करीब दो किलोमीटर तक उन्होंने आरोपियों को पीछा किया। यमुना नदी के पुल के नजदीक आकर आरोपी वाहन छोड़ अंधेरे में फरार हो गए। उन्होंने आरोपियों का पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल के रास्ते फरार हो गए। जब उन्होंने तस्करों द्वारा छोड़े गए पिकअप वाहन की जांच की तो उसमें एक गाय व पांच बैलों को बड़ी बेरहमी से उनके मुंह व पैर बांधकर लोड किया हुआ था। गोरक्षकों व पुलिस को धोखा देने के लिए गोतस्करों ने पिकअप पर प्लास्टिक के बोरे डाले हुए थे। घायल गोवंशों को उचित उपचार देने के बाद गोशाला दामला में छोड़ दिया गया। पुलिस ने मामले में गोतस्कर लापरा निवासी इसरान उर्फ तोतू, जब्बार उर्फ बारू व तीन अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला करने, गोतस्करी करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। कलानौर चौकी इंचार्ज एएसआई रामकुमार का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

पुलिस और अपराधी अम्बुज यादव में सीधी मुठभेड़, सिपाही को लगी गोली

सीतापुर के जनपद के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के पकड़पुर गांव के पास अपराधी अम्बुज यादव और पुलिस के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से घंटों तक हुई गोलीबारी के बाद पुलिस ने अम्बुज यादव को हिरासत में ले लिया।

21 फरवरी 2018

Related Videos

घर में मिली 56 साल की महिला की लाश, रेप के बाद हत्या की आशंका

हरियाणा के यमुनानगर में एक महिला की लाश घर में मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मामला दर्ज किया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला के साथ पहले रेप किया गया है फिर हत्या की गई।

7 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen