पुलिस वाले बनकर कड़े ठगे

Yamuna Nagar Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
यमुनानगर। मंदिर से घर लौट रही वृद्धा से दो व्यक्तियों ने सोने के कड़े ठग लिए। दोनों ने पुलिस की वर्दी पहनकर ठगी को अंजाम दिया। शहर पुलिस ने पीड़िता के बेटे की शिकायत पर ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। खजूरी गांव में रहने वाले महीपाल की मां द्रोपदी देवी संतपुरा में रहने वाले अपने दूसरे बेटे देवेंद्र के पास आई हुई थी। 30 अक्तूबर को वह सुबह के समय मंदिर गई। वहां से लौटते समय उसे रास्ते में पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति मिला। उसने द्रोपदी को कहा कि कहा कि तुम्हे दूसरा पुलिस वाला बुला रहा है। द्रोपदी थोड़ी दूरी पर खड़े दूसरे पुलिस वाले के पास पहुंची तो उसने द्रोपदी से कहा कि तुमने सोने के कड़े पहन रखे हैं इन्हें कोई छीन लेगा। आप इन्हें उतारकर हमें दे दें। बातचीत के दौरान उन्होंने द्रोपदी को सम्मोहित कर दिया, जिससे उसने अपने हाथ के कड़े उतारकर उसे दे दिए। इसके बाद दोनों द्रोपदी के साथ चलने लगे। जब द्रोपदी अपने घर के पास पहुंची तो एक ने अपनी जेब से कड़े निकालकर द्रोपदी के हवाले कर दिए। द्रोपदी ने घर पहुंचकर जब अपने कड़ों को देखा तो वह किसी दूसरी धातु के थे। द्रोपदी के बेेटे ने इस ठगी की शिकायत शहर पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

पहले भी हुई थी ठगी
3 नवंबर को पुराना हमीदा इलाके में ईदगाह के पास दो युवक पटेल नगर की रहने वाली वृद्धा राजरानी से ठगी का प्रयास कर रहे थे। इन युवकों ने पहले राजरानी से उसके पास मौजूद 70 रुपये ले लिए। उन युवकों की नजर राजरानी के कानों पर पड़ी बालियों पर थी, इसलिए वे उसे सड़क किनारे एक सुनसान जगह पर ले गए। उस समय वहां से गुजर रहे एक दुकानदार अश्वनी शर्मा ने शक होने पर युवकों से पूछताछ की, जिसके बाद युवक वहां से भागने लगे। दुकानदार ने लोगों की मदद से एक युवक को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया था।
पुलिस सजग नहीं
अपराध को लेकर पुलिस कितना संजीदा है, इसका अंदाजा राजरानी के साथ घटी घटना से साफ होता है। दुकानदार अश्वनी शर्मा ने जिस युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था, उसके पास से नोटों के आकार की कागजों की गड्डी मिली थी। इससे साफ था कि युवक ठग गिरोह का सदस्य है। दिलचस्प यह है कि पकड़े गए युवक के खिलाफ पुलिस किसी प्रकार की जानकारी होेेने से साफ इनकार कर रही है। पुराना हमीदा चौकी इंचार्ज रोशन का कहना है कि उन्हें युवक द्वारा ठगी का प्रयास करने के मामले की कोई जानकारी है और न ही किसी युवक के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

छेड़छाड़ रोकने गए पुलिस कर्मियों की इन लोगों ने फाड़ दी वर्दी

लोग कानून के रखवालो पर भी हमला करने से नही चूकते। ताज़ा मामला हरियाणा के नन्दा कॉलोनी का है जहां लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे पीसीआर के पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला बोल दिया। यही नहीं उनकी वर्दी तक फाड़ डाली।  

17 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls