घाड़ क्षेत्र को मिलेगा विशेष अनुदान

Yamuna Nagar Updated Mon, 22 Oct 2012 12:00 PM IST
साढौरा। केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने रविवार को साढौरा में जनसभाओं को संबोधित किया। खंड के गांव कोटला में उन्हाेंने कहा कि यूपीए सरकार की आधार परियोजना के माध्यम से गरीबाें को उनका हक मिलेगा। उन्होंने बताया कि साढौरा हलके को विकास कार्यों के लिए दूसरे हलकों से अधिक अनुदान राशि दी गई है। उन्होंने आश्वासन दिया कि घाड़ क्षेत्र के लिए विशेष अनुदान दिया जाएगा। विधायक राजपाल ने केंद्रीय मंत्री से इलाके में अधिक ट्यूबवेल लगवाने, नवोदय विद्यालय खोलने, मिर्जापुर में 33 केवी और रसूलपुर में 66 केवी पावर हाउस खोलने सहित गांवों को अधिक विकास राशि देने की मांग की। गांव रसूलपुर में आयोजित जनसभा में गांव सरपंच मदन लाल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुरेश सैनी ने केंद्रीय मंत्री के सामने मांगें रखीं। मौके पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रोशन अली, जिला ग्रामीण अध्यक्ष श्याम सुंदर बत्तरा, सलामूदीन नगली, सुलेमान, योगश मेहंदीरत्ता, नरपाल सिंह, जयचंद पप्पा, केहर सिंह झंडा, ब्लाक समिति चेयरमैन करनैल सिंह झंडा, कोटला सरपंच राजीव गुप्ता, गुलाब सिंह एडवोकेट, पंकेश खुराना, लक्खा चीमा एवं गुरदेव सिंह मौजूद रहे।

मदरसे का दौरा किया
कुमारी सैलजा ने तेवर स्थित मदरसे का दौरा किया। मदरसा प्रबंधक लालदीन ने उन्हें मदरसे की समस्याओं को अवगत करवाया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए विशेष योजनाएं बना रही है। मदरसे भी बेहतर शिक्षण संस्थान बने हुए हैं। वे मदरसों की समस्याओं का समाधान करवाएंगी।

घाड़ विकास समिति ने रखी मांगें
घाड़ विकास संघर्ष समिति के ब्लाक प्रधान राजकुमार ठसका ने इलाके में नवोदय के विद्यालय खोलने, क्षेत्र के पिछड़ेपन को दूर करने, युवाओं को रोजगार देने, इलाके में सरकारी कालेज की स्थापना करने और बस सुविधा मुहैया करवाने की मांग की।

नियमित होने के लिए ज्ञापन
इलाके के अनुबंधित अध्यापकों ने केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम ज्ञापन सौंपा और अनुबंधित अध्यापकों को पक्का करने की मांग की। अनुबंधित अध्यापक संघ के सतपाल शर्मा और ब्लाक प्रधान अनिल जटियान ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि प्रदेश भर में हजारों अनुबंधित अध्यापक सात साल से सरकारी स्कूलों में कार्यरत हैं जिन्होंने अपनी पात्रता सिद्ध कर दी है लेकिन अभी तक उन्हें पक्का नहीं किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि वे प्रदेश सरकार से बात करेंगी और मामले को केंद्र तक भी पहुंचाया जाएगा। मौके पर अनुबंधित अध्यापक सुभाष चंद, बलदेव शास्त्री, हरीश कुमार, जगदीप, संजीव कुमार, संजय कुमार, साहिब सिंह, ध्यान सिंह, देवी चंद, सतीश कुमार एवं राजेंद्र कौर मौजूद रहीं।

Spotlight

Related Videos

छेड़छाड़ रोकने गए पुलिस कर्मियों की इन लोगों ने फाड़ दी वर्दी

लोग कानून के रखवालो पर भी हमला करने से नही चूकते। ताज़ा मामला हरियाणा के नन्दा कॉलोनी का है जहां लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे पीसीआर के पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला बोल दिया। यही नहीं उनकी वर्दी तक फाड़ डाली।  

17 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper