पानी और सीवरेज का 20 साल से इंतजार

Yamuna Nagar Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
जगाधरी। राजेश कालोनी में सीवरेज व्यवस्था नहीं है, बावजूद कालोनी वासियों को सीवरेज के बिल थमाए जा रहे हैं। कालोनी वासी 20 साल से कालोनी में सीवरेज और पानी की व्यवस्था करवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं। लोगों का कहना है कि नगर निगम बनने के बाद हालत पहले से भी बदतर हो गई है। सीवरेज के लिए खोदी गई गलियों में जगह-जगह गड्ढे पड़े हैं जिनमें गिरकर आए दिन कोई न कोई चोटिल हो रहा है।

कालोनी वासी ज्ञान कौर ने का कहना है कि कालोनी में पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है। यही वजह है कि उन्होंने पास की श्रीनगर कालोनी और मुख्य रोड तक 100 से 200 मीटर लंबी पाइपलाइन खुद दबाई है। पानी का प्रेशर कम होने के कारण दिनभर परेशानी होती है।

पुरुषोत्तम गर्ग ने कहा कि कालोनी में सीवरेज न होने के बाद भी पानी के बिल में सीवरेज के बिल के पैसे जोड़कर थमाए जा रहे हैं। जगाधरी स्थिति जलापूर्ति एवं जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय में उनके बिल जमा नहीं किए जाते। मजबूरन सीवरेज के बिल के 40 रुपये जमा करवाने के लिए नेहरू पार्क यमुनानगर के पास बने कार्यालय में जाना पड़ता है जिसमें 50 रुपये खर्च हो जाते हैं।

ओमप्रकाश ने बताया कि दो महीने से कालोनी में सीवरेज दबाने का काम चल रहा है। जगह-जगह गली में गड्ढे खोदे गए हैं जिन्हें अभी तक ढका नहीं गया है। रात के समय लोग गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। सफाई कर्मचारी के न आने से जगह-जगह गंदगी पसरी हुई है। खोदी गई जमीन की मिट्टी गलियों में पड़ी है।

रहीना बानो ने बताया कि कालोनी में पीने के पानी की व्यवस्था बुरी तरह से चरमराई हुई है। सीवरेज खुदाई के दौरान कर्मचारियों ने पाइपलाइन को डैमेज कर दिया। आंगनबाड़ी के बच्चाें को भी पानी नहीं मिल रहा है। सोचा था कि नगर निगम बनने के बाद स्थिति में सुधार हो जाएगा लेकिन अब स्थिति पहले से ज्यादा खराब हो गई है।

वर्जन
जलापूर्ति एवं जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ अश्वनी कुमार भारद्वाज ने कहा कि सीवरेज दबाने का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। खुले पडे़ सीवरेज को ढक दिया जाएगा। जहां पर पानी की लाइन नहीं है, वहां डाल दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

छेड़छाड़ रोकने गए पुलिस कर्मियों की इन लोगों ने फाड़ दी वर्दी

लोग कानून के रखवालो पर भी हमला करने से नही चूकते। ताज़ा मामला हरियाणा के नन्दा कॉलोनी का है जहां लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे पीसीआर के पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला बोल दिया। यही नहीं उनकी वर्दी तक फाड़ डाली।  

17 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls