शोरूम मालिक के अनुसार डेढ़ लाख नगद, 200 ग्राम सोने के गहने और साढ़े 8 किलोग्राम चांदी और उसके जेवरात चोरी

Yamuna Nagar Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
जगाधरी। चोरों ने खेड़ा बाजार स्थित जोगिंद्र लाल संजीव कुमार ज्वेलर्स शोरूम से डेढ़ लाख रुपये की नगदी समेत 11 लाख रुपये के गहने चोरी कर लिए। शोरूम के मालिक को वारदात का पता बुधवार सुबह उस समय लगा, जब उसने शोरूम को खोला। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।
जोगिंद्र लाल संजीव कुमार ज्वेलर्स शोरूम के संचालक संजीव कुमार ने बताया कि मंगलवार रात को करीब 9 बजे वह अपने पिता जोगिंद्र लाल के साथ शोरूम का ताला बंद करके नई सब्जी मंडी स्थित अपने घर चला गया। बुधवार सुबह करीब साढे़ 9 बजे जब उसने शोरूम का ताला खोला, तो अंदर सामान बिखरा मिला। संजीव के मुताबिक चोर शोरूम के गल्ले से डेढ़ लाख रुपये की नगदी, 200 ग्राम सोने के जेवरात, साढे़ 8 किलोग्राम चांदी और उसके जेवरात चोरी करके ले गए जिस कारण उन्हें 11 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। पुलिस के अनुसार फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम को मौके से कुछ लोगों के फिंगर प्रिंट मिले हैं। पुलिस अधिकारी दावा कर रहे हैं कि फिंगर प्रिंट के जरिए चोरों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है।
संजीव के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के लिए चोरों ने छत पर लगे दरवाजे का इस्तेमाल किया। चोर पास में निर्माणाधीन दुकान की छत पर सीढ़ी लगाकर उनके शोरूम की छत पर आए। इसके बाद पानी की टंकी के पास लगे पाइप को तोड़ा और उसके जरिए छत पर लगे दरवाजे को मोड़ लिया और अंदर घुस गए। सूचना मिलने के बाद शहर थाना प्रभारी राजीव मिगलानी व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। शहर थाना प्रभारी राजीव मिगलानी का कहना है कि पुलिस ने दुकान के संचालक संजीव कुमार की शिकायत पर चोर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चोरों ने आराम से की वारदात
चोरी की घटना को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरों ने बड़े आराम से वारदात को अंजाम दिया है। क्योंकि घटनास्थल से बीड़ी के कुछ टुकड़े मिले हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरों ने वारदात के दौरान शोरूम में बैठकर बीड़ी पी और उसके बाद गहने और नगदी को समेटा।
रैकी कर दिया वारदात को अंजाम
जिस प्रकार से चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है, उसे देखकर लगता है कि वारदात से पूर्व चोरों ने शोरूम की रैकी की होगी। चोरों को इस बात का पहले से ही आभास था कि शोरूम का मालिक कितने बजे घर जाता है और कितने बजे वापस आता है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

छेड़छाड़ रोकने गए पुलिस कर्मियों की इन लोगों ने फाड़ दी वर्दी

लोग कानून के रखवालो पर भी हमला करने से नही चूकते। ताज़ा मामला हरियाणा के नन्दा कॉलोनी का है जहां लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे पीसीआर के पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला बोल दिया। यही नहीं उनकी वर्दी तक फाड़ डाली।  

17 अक्टूबर 2017