डीजल की गरमी में हजकां भी उबली

Yamuna Nagar Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
यमुनानगर। डीजल के बढ़े दामों और सब्सिडी पर मिलने वाले घरेलू गैस सिलेंडरों की संख्या सीमित करने पर हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इसके बाद शहीद भगत सिंह चौक पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुतला फूंका। प्रदर्शन का नेतृत्व हजकां के जिला प्रधान रमन त्यागी ने किया। भाकपा ने भी बिलासपुर में केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई।
हजकां कार्यकर्ता शनिवार सुबह 11 बजे नगर निगम कार्यालय के सामने जमा हुए। यहां से जलूस के रूप में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए फव्वारा चौक पर पहुंचे और आधा घंटा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद प्रधानमंत्री के पुतले को आग के हवाले किया। प्रधान त्यागी ने कहा कि सरकार डीजल के दामों में बढ़ोतरी और रसोई गैस के सिलेंडरों की संख्या में कमी कर आम जनता मुंह से रोटी का निवाला छीनकर अर्थव्यवस्था को मजबूत करना चाहती है। डीजल के रेट बढ़ने से जहां किसान, ट्रांसपोर्टर, व्यापारी सीधे तौर पर प्रभावित होंगे, वहीं आम जनता पर इसका असर पडे़गा। गैस के सिलेंडर कम होने से सभी वर्ग के लोगों को घाटा होगा। मौके पर राजेश कांबोज, सुरेंश राझेड़ी, विनोद कांबोज, जेएसओ प्रधान तरुण शर्मा, राजेश शर्मा, सुखबीर बकाना, सुरेश कु मार, श्यामपाल वाल्मीकि, हन्नी शर्मा, कुनाल, शिवम, पप्पू पासी, शंटी शर्मा, अनिश अनेजा, सन्नी नागपाल, शेलेंद्र, सौरभ, बलविंद्र आदि मौजूद रहे।

आंदोलन की चेतावनी
बिलासपुर। गांव भील छप्पर में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक हुई। अध्यक्षता कामरेड गुरभजन सिंह ने की। बैठक में केंद्र सरकार की गलत नीतियों, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी और गैस सिलेंडर पर सीमित की गई सब्सिडी पर चर्चा की गई। गुरभजन सिंह ने कहा कि सरकार ने जो कदम उठाया है उससे महंगाई और बढ़ जाएगी। एक साल में एक परिवार को छह सिलेंडर मिलने का विरोध किया गया। इस अवसर पर एफडीआई पर भी कड़ा एतराज जताया गया। गुरभजन सिंह ने कहा कि भाकपा सरकार की इन नीतियों का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अपने निर्णय को वापस नहीं लिया तो सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी। मौके पर फकीर चंद, मेहर चंद, हरभजन सिंह, कर्ण सिंह, धर्मपाल सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रभावित होंगे पांच करोड़ रिटेलर
यमुनानगर। भाजपा के पूर्व सांसद रतनलाल कटारिया ने कहा कि एफडीआई में 51 प्रतिशत विदेशी निवेश की छूट देने से पांच करोड़ रिटेलर व्यापारी प्रभावित होंगे। विदेशों में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की साख इतनी अधिक गिर गई है कि उन्होंने अपनी साख को बचाने के लिए देश को ही दांव पर लगा दिया है। डीजल के रेट बढ़ने से न केवल किसान प्रभावित होगा, बल्कि ट्रांसपोर्टर व आम आदमी की महंगाई से कमर टूट जाएगी।

घोटालों से ध्यान हटाने का प्रयास
यमुनानगर। समस्त भारतीय पार्टी ने केंद्र सरकार से डीजल की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग की। पार्टी के जिला अध्यक्ष वरुण शर्मा ने सरकार पर आरोप लगातेे हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कोयला आवंटन में हुए घोटालों से जनता का ध्यान हटाने के यह कदम उठाया है।

सरकार ने जनता का गला दबाया
मुस्तफाबाद। डीजल के दामों में बढ़ोतरी पर गांव कोटला में इनेलो कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व युवा इनेलो के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजपाल छप्पर ने किया। उन्होंने कहा कि तेल के दाम बढ़ने से हर चीज की कीमतें बढ़ जाएंगी। कांग्रेस पार्टी को केवल तेल कंपनियों की चिंता है न की देश की जनता की। छप्पर ने कहा कि सिलेंडर पर सब्सिडी सीमित कर सरकार ने आम जनता का गला दबाया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अपना फैसला वापस नहीं लिया तो इनेलो सड़कों पर उतरेगा। मौके पर अमीलाल टोडरपुर, कर्मबीर चबुतरो, सुभाष चौराही, मा. अजमेर सिंह, गुरमीत सिंह, गुरस्मिरण सिंह, सलिंद्र फौजी आदि मौजूद रहे।

सरकार की उल्टी गिनती शुरू
साढौरा। भाजपा हजकां कार्यकर्ताओं ने कस्बे के मुख्य बाजार में केंद्र सरकार की शव यात्रा निकाली और बस अड्डा चौक पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका। दोनो दलों के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। भाजपा प्रदेश कमेटी के सदस्य सुमित जैन ने कहा कि सरकार ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है। भाजपा जिला अध्यक्ष श्याम सिंह राणा ने कहा कि मल्टी ब्रांड रिटेल में विदेशी निवेश की इजाजत देकर देश को आर्थिक गुलामी की ओर धकेल दिया है। हजकां के हलका प्रधान प्रदीप सैनी उधमगढ़ ने कहा कि सरकार की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल प्रधान श्रवण गर्ग, मंडल प्रधान संदीप निजामपुर, हजकां हलका प्रधान प्रदीप सैनी आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

छेड़छाड़ रोकने गए पुलिस कर्मियों की इन लोगों ने फाड़ दी वर्दी

लोग कानून के रखवालो पर भी हमला करने से नही चूकते। ताज़ा मामला हरियाणा के नन्दा कॉलोनी का है जहां लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे पीसीआर के पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला बोल दिया। यही नहीं उनकी वर्दी तक फाड़ डाली।  

17 अक्टूबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper