छछरौली में तेंदुए का आतंक

Yamuna Nagar Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
छछरौली। आमवाली गांव के लोग इन दिनों तेंदुए के आतंक से खौफजदा हैं। तेंदुआ एक महीने में दर्जन भर पशुओं को अपना शिकार बना चुका है। बुधवार रात ग्रामीण मैनू की गोशाला में घुसकर कटड़े पर हमला बोल दिया। पशुओं में मची भगदड़ के कारण ग्रामीणों को पता चला और बाद में आग जलाकर तेंदुए को भगाया। तेंदुआ कलेसर जंगल में रहता है और गांव जंगल से सटा हुआ है। ग्रामीणों को कहना है कि वन्य प्राणी विभाग को मामले से अवगत करवाया गया लेकिन अधिकारी जानमाल की सुरक्षा की बजाए मुआवजा देने की बात कह रहे हैं। लोगों का कहना है कि जंगल में अब दो तेंदुए दिखाई दिए हैं, जिससे समस्या और ज्यादा बढ़ गई है।
ग्रामीणा मेहंदी हसन, नूर हसन, फुरकान, दीन मोहम्मद और मैनू आदि ने बताया कि जानमाल की सुरक्षा के लिए रात भर जागना पड़ता है। विभाग ने इस संबंध में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। जानवर गांव के आसपास घूमते रहते हैं। शाम ढलते ही पशुओं पर धावा बोल देते हैं। उक्त लोगों ने विभाग से समस्या के समाधान की मांग की है।

वर्जन
आमवाली में बुधवार रात तेंदुए द्वारा किए गए हमले की जानकारी नहीं है। फिर भी जंगल के आसपास रह रहे लोगों को रात में लाइटों का इंतजाम करने के लिए कहा गया है। गांव जंगल से सटा होने के कारण जानवरों का यहां आना स्वाभाविक है। गांव का दौरा कर हालत का जायजा लिया जाएगा।
सतपाल धीमान, इंस्पेक्टर वन्य प्राणी विभाग

Spotlight

Most Read

Varanasi

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

मतदाता पुनरीक्षण में लापरवाही, चार अफसरों को नोटिस

19 जनवरी 2018

Related Videos

छेड़छाड़ रोकने गए पुलिस कर्मियों की इन लोगों ने फाड़ दी वर्दी

लोग कानून के रखवालो पर भी हमला करने से नही चूकते। ताज़ा मामला हरियाणा के नन्दा कॉलोनी का है जहां लड़की के साथ छेड़छाड़ के मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे पीसीआर के पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला बोल दिया। यही नहीं उनकी वर्दी तक फाड़ डाली।  

17 अक्टूबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper