लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Sonipat News ›   Surveyor of PM housing scheme arrested for taking 10 thousand bribe in Sonipat

Sonipat: PM आवास योजना का सर्वेयर 10 हजार रिश्वत लेता गिरफ्तार, विजिलेंस ने की कार्रवाई

संवाद न्यूज एजेंसी, सोनीपत (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sun, 27 Nov 2022 08:59 PM IST
सार

योजना के तहत मिलने वाली 50 हजार की किस्त को जल्द दिलाने के नाम पर रुपये मांगे थे। गन्नौर से सोनीपत विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है।

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

हरियाणा के सोनीपत जिले के गन्नौर कस्बे में सोनीपत विजिलेंस की टीम ने नगर पालिका गन्नौर के प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वेयर को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सर्वेयर के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र ने शिकायत दी थी। 



गन्नौर के वार्ड-9 निवासी प्रवीन कुमार ने सोनीपत विजिलेंस को शिकायत दी कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीसरी किस्त के रूप में 50 हजार दिलवाने की एवज में प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वेयर गांव थरिया निवासी इमरान उनसे 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग कर रहा है।


शिकायत के बाद विजिलेंस की टीम ने अधिकारियों को सूचित किया। जिसके बाद डीएसपी विजिलेंस जयपाल के नेतृत्व में निरीक्षक महेंद्र, एएसआई जगजीत, एएसआई जितेंद्र व एएसआई रेनू की टीम गठित की गई। टीम ने पीड़ित के माध्यम से सर्वेयर इमरान को गन्नौर जीटी रोड पर बुलाया।

इस बीच टीम ने नोटों पर केमिकल लगाकर प्रवीन कुमार को दे दिए। सर्वेयर के जीटी रोड पर पहुंचने के बाद प्रवीन कुमार ने यह रुपये उसे थमा दिए। जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने इमरान को रिश्वत गिरफ्तार कर लिया। 

दो लाख मिल चुके, अब तीसरी किस्त के मिलने थे 50 हजार 
प्रवीन कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वह अपने मकान का निर्माण कर रहे हैं। जिसके चलते सरकार की ओर से उन्हें पहली किस्त के रूप में 1 लाख, दूसरी किस्त के रूप में 1 लाख दिए गए थे। तीसरी किस्त 50 हजार रुपये आनी थी। इसे दिलवाने को लेकर सर्वेयर इमरान आनाकानी कर रहा था। इमरान ने सही सर्वे रिपोर्ट बनाने की एवज में उससे 10 हजार रुपये की मांग की थी। इस पर उन्होंने सोनीपत विजिलेंस में शिकायत की थी। 

प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी किस्त दिलवाने के नाम पर आरोपी 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। जिसे रंग हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है। -डीएसपी जयपाल सिंह, विजिलेंस सोनीपत

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00