लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Sonipat ›   Married woman dies in suspicious condition in Liwaspur village of Sonipat

Sonipat: गांव लिवासपुर में विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत, ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया

संवाद न्यूज एजेंसी, सोनीपत (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sat, 01 Oct 2022 01:39 AM IST
सार

पिता ने मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। शादी के बाद से मांगी जा कार रही थी। बहालगढ़ थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के सोनीपत के राई क्षेत्र के गांव लिवासपुर में एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। महिला के पिता ने मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव विवाहिता के परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 



उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के गांव लालबादरा खुर्द निवासी रक्षपाल सिंह ने बहालगढ़ थाना पुलिस को बताया कि उसकी बेटी सोनम (25) की शादी पांच साल पहले यूपी के एटा जिले के लोहाखार गांव के रहने वाले दिनेश कुमार के साथ हुई थी। वह कुंडली क्षेत्र में एक कंपनी में नौकरी करता है। उनको साढ़े तीन साल का एक बेटा वंश है।


वह लिवासपुर में किराए के मकान में रहते हैं। आरोप है कि शादी के बाद से ही दिनेश दहेज की मांग को लेकर सोनम को परेशान करता था। सोनम का लगातार उत्पीड़न किया जाता था। सोनम ने कई बार इसकी शिकायत अपने भाई व पिता से की थी। कई बार दिनेश को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन उसकी हरकतों में कोई सुधार नहीं हुआ। इससे सोनम लगातार तनाव में रह रही थी। 

यह भी पढ़ें : ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान: अब बॉयलर पर नहीं चलेंगी फैक्टरियां, प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए जारी किए आदेश

आरोपी दहेज में कार की मांग कर रहे थे। उन्हें 29 सितंबर को पता लगा कि सोनम की फंदा लगाने से मौत हो गई है। जिस पर उसका बेटा करण पहुंचा और उसके बयान पर पुलिस ने कार्रवाई कर दी। बाद में जब वह पहुंचा तो उसका बेटा सहमा हुआ था। जिस पर उसने पुलिस को शिकायत दी। रक्षपाल ने बेटी की दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव मायका पक्ष को सौंप दिया है। पुलिस ने मामले में महिला के पति, ससुर व देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

विवाहिता की फंदा लगाने से मौत की सूचना मिली थी। परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपों की जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराकर मायका पक्ष को सौंप दिया गया है। - इंस्पेक्टर ऋषिकांत, थाना प्रभारी, बहालगढ़

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00