पार्किंग को लेकर गोहाना अड्डे पर हंगामा, वकील व ठेकेदार भिड़े, पुलिस को दी शिकायत

Rohtak Bureauरोहतक ब्यूरो Updated Thu, 22 Oct 2020 12:30 AM IST
विज्ञापन
गोहाना अड्डे पर वकील की गाड़ी उठाने के विरोध में कार्ट परिसर के पास जाम लगाते वकील।
गोहाना अड्डे पर वकील की गाड़ी उठाने के विरोध में कार्ट परिसर के पास जाम लगाते वकील। - फोटो : RohtakCity

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
रोहतक। त्योहारी सीजन में जिला प्रशासन का पार्किंग प्लान कामयाब नहीं हो रहा है। सड़क किनारे सफेद पट्टी में ही वाहन खड़े हो रहे हैं। बुधवार को गोहाना अड्डे पर नगर निगम के ठेकेदार ने क्रेन से वकील की कार उठा ली। आरोप है कि विरोध करने पर क्रेन ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया और जान से मारने की धमकी दी। मामला बढ़ने पर वकीलों ने कोर्ट परिसर के बाहर न केवल रोड जाम किया, बल्कि ठेकेदार की क्रेन भी जब्त कर ली। साथ ही किला रोड पुलिस चौकी में ठेकेदार के खिलाफ मारपीट व जान से मारने की धमकी की शिकायत दी है। चेतावनी दी है कि अगर केस दर्ज नहीं हुआ तो वे सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।
विज्ञापन

टिटौली निवासी एडवोकेट नरेंद्र प्रताप ने किला रोड चौकी पुलिस को शिकायत दी है कि दोपहर करीब साढ़े 12 बजे वह अपने बेटे की दवाई लेने के लिए डॉक्टर कालड़ा के पास गया था। कार बिल्कुल साइड में रास्ता छोड़कर गोहाना अड्डे पर खड़ी कर दी। तीन-चार मिनट बाद आया तो क्रेन लेकर चार-पांच लोग क्रेन से गाड़ी उठाने का प्रयास कर रहे थे। एक युवक ने होमगार्ड की ड्रेस पहन रखी थी। उसने कोई नेमप्लेट नहीं लगा रखी थी। उसने कहा कि, उससे जुर्माना लेकर यहीं कार छोड़ दे, लेकिन युवकों ने नहीं सुनी। वे क्रेन से कार जोड़कर चलने लगे तो उसने रोकने का प्रयास किया। आरोप है कि होमगार्ड बना युवक कहता है कि, चलने दे, मैं खुद देख लूंगा। इसके बाद उसका थैला गिर गया, जिसमें चार-पांच हजार रुपये थे। साथ ही एक सोने की अंगुठी गुम हो गई, जबकि एक क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा एक युवक लोहे की राड निकालकर लाया। शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने क्रेन के केबिन में छुप कर जान बचाई। इसके बाद क्रेन से गाड़ी श्रीराम रंगशाला में ले जाया गया, जहां 500 रुपये की रसीद काटने पर गाड़ी छोड़ी। क्रेन वालों ने उसकी कार का बंपर भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं, क्रेन पर नियमों के तहत नंबर प्लेट भी नहीं लगी है।
---
आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाए, नहीं तो करेंगे सड़क पर प्रदर्शन
मामले की सूचना पाकर वकील भड़क गए और कोर्ट परिसर के बाहर एकत्रित होकर रोड जाम कर दिया। इसी बीच क्रेन लेकर युवक कोर्ट परिसर के नजदीक पहुंचे, जहां वकीलों ने क्रेन को जब्त कर कोर्ट परिसर के अंदर खड़ा करवा दिया। वकीलों ने एसपी से मांग की कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए, नहीं तो वकील सड़क पर आकर प्रदर्शन करेंगे।
-एडवोकेट उमेश भारद्धाज, पूर्व प्रधान जिला बार एसोसिएशन
..........
मैं बरोदा चुनाव में व्यस्त हूं, आकर मामले की जानकारी लूंगा
बुधवार को बरोदा चुनाव में व्यस्त रहा। वकीलों के साथ हुए घटनाक्रम का पता चला है। रोहतक आने के बाद मामले में जानकारी लेंगे। वकीलों के साथ अभद्र व्यवहार उचित नहीं है।
-लोकेंद्र फौगाट उर्फ जोजो, प्रधान जिला बार
--
नियम सबके लिए बराबर, सड़क पर खड़ी थी कार
वे नगर निगम को हर माह 83 हजार रुपये मासिक फीस व जीएसटी देते हैं। निगम ने नो पार्किंग जोन में वाहन जब्त करके 500 रुपये जुर्माना लेकर छोड़ने की अनुमति दे रखी है। उनकी टीम बुधवार दोपहर गोहाना अड्डे पर थी। पुलिस की तरफ से गोहाना अड्डे पर सड़क पर खड़ी कार उठाने के लिए कहा गया। जब वे कार उठाकर श्रीराम रंगशाला में ले जा रहे थे, तब कार चालक आया और अभद्र व्यवहार किया। नियमों के तहत 500 रुपये का जुर्माना लेने के बाद कार दे दी गई। बाकी आरोप बेबुनियाद हैं। शाम को वकीलों ने जबरन क्रेन ही कोर्ट परिसर में खड़ा करवा ली है। अब सबके लिए नियम बराबर होने चाहिए। वकील बेवजह दबाव बना रहे हैं।
-लखपत, क्रेन ठेकेदार नगर निगम
---
पहले भी वकीलों से हो चुका है ठेकेदार का विवाद
क्रेन से कार उठाने का पहले भी विवाद हो चुका है। कोर्ट परिसर के बाहर से पिछले दिनों क्रेन से ठेकेदार ने एडवोकेट संदीप राठी की कार उठा ली थी। वकीलों ने क्रेन को जब्त कर लिया था। बाद में समझौते के बाद छोड़ा गया। वकीलों ने कहा था कि कोर्ट परिसर के आसपास ठेकेदार कार न उठाए। वहीं, नगर निगम हाउस की बैठक में भी पार्षद की कार उठाने पर हंगामा हुआ था। मेयर से ठेका रदद् करने की मांग की गई थी। हालांकि मेयर ने कहा था कि अगर ठेका रद्द हुआ तो सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाएगी।
गोहाना अड्डे पर वकील की गाड़ी उठाने की घटना के बाद शाम को न्यायालय चौक पर  पुलिस अधिकारी से बात करत
गोहाना अड्डे पर वकील की गाड़ी उठाने की घटना के बाद शाम को न्यायालय चौक पर पुलिस अधिकारी से बात करत- फोटो : RohtakCity
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X