महिला सिपाही के पति ने जहर निगलकर की आत्महत्या, मरने से पहले वीडियो बना किया वायरल

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Mon, 25 Jan 2021 12:35 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
रोहतक। सेक्टर 14 में झज्जर निवासी युवक ने अपनी सिपाही पत्नी व उसके परिजनों से परेशान होकर जहर निगल कर आत्महत्या कर ली है। जहर निगलने के बाद युवक ने अपनी वीडियो भी बनाई थी, जिसमें उसने पूरी कहानी बताई है। युवक और महिला सिपाही के बीच करीब पांच साल प्रेम रहा। गत वर्ष जुलाई माह में दोनों ने प्रेम विवाह किया था। पुलिस ने मृतक के चचेरे भाई की शिकायत के आधार पर सिपाही पत्नी व उसके माता-पिता के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
विज्ञापन

अर्बन एस्टेट थाना पुलिस को दी शिकायत में गांव गांगटान जिला झज्जर निवासी अमित ने बताया कि वह मर्चेंट नेवी में कार्यरत है। 11 दिसंबर को वह तीन माह का अवकाश लेकर आया था। 23 जनवरी की शाम करीब 6 बजे वह राजीव गांधी स्टेडियम के पास अपने दोस्त से मिलने आया था। उसी दिन करीब सवा 6 बजे उसके मोबाइल पर उसके चचेरे भाई उगम अहलावत निवासी गांव गांगटान जिला झज्जर का फोन आया, जिसने कहा कि सेक्टर 14 के पास वह अपनी गाड़ी लेकर आया है व उसने जहर निगल लिया है। क्योंकि उसके व उसके परिवार की समाज में बहुत बेइज्जती हो गई है, जिससे वह परेशान है। अमित तुरंत सेक्टर 14 गेट के पास पहुंचा। जहां उसने देखा कि उगम अपनी गाड़ी के पास सड़क पर बैठा हुआ था। उसने कहा कि जहर निगलने की वजह उसे चक्कर आ रहे हैं। वह अपनी जीवन लीला समाप्त करना चाहता है। जिसका कारण उसकी पत्नी पूजा, पूजा के पिता मनफूल, मां, चाचा, भाई है। आरोप है कि इन्होंने उगम को इतना परेशान कर दिया था, जिससे उसे आत्महत्या करने जैसा बड़ा कदम उठाना पड़ा।

हरियाणा पुलिस में भर्ती होने के बाद से पूजा का बदल गया था व्यवहार, उगम को छोड़ देने की कहती थी बात
अमित के अनुसार उसे उगम ने बताया था कि उसकी व पूजा की दोस्ती करीब 5 साल से थी। पूजा करीब डेढ़ साल पहले हरियाणा पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती हुई थी। वह हाल में सोनीपत की चालान ब्रांच में कार्यरत है। उसके साथ उगम ने 15 जुलाई 2020 को आर्य समाज विवाह मंदिर गाजियाबाद में शादी की थी। इस शादी से पूजा के परिवार वाले जातीय समीकरण के चलते खुश नहीं थे। शादी के कुछ समय बाद ही दंपती के बीच अनबन रहने लगी। क्योंकि पूजा का व्यवहार सिपाही भर्ती होने के बाद से बदल गया था। आरोप है कि पूजा ने उगम को कई बार उसका पीछा छोड़ देने की बात कही थी, क्योंकि पूजा कहीं और शादी करना चाहती थी। पूजा व उसके परिवार वालों ने कई बार उगम के गांव आकर उसकी व उसके परिवार वालों की पंचायती तौर पर अपमानित किया था। साथ ही पूजा ने उगम पर दबाब डाला कि या तो वह पूजा के साथ रिश्ता खत्म कर दें, नहीं तो वह उसे झूठे केस में फंसवा देगी।
वीडियो में बताई मरने की वजह
उगम ने अमित को बताया था कि उसने जहर निगल लिया है और उसने अपनी वीडियो बनाई है। जिसमें उसने अपनी पूरी कहानी बया की है। यह वीडियो उसने वायरल भी की है। आत्महत्या से पहले बनाई वीडियो को उगम ने अपने गांव के चरण सिंह नामक व्यक्ति के पास भेजी थी।
शिकायत व वीडियो के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की हर पहलू पर जांच जारी है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
- बिजेंद्र सिंह, अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X