लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Rohtak News ›   Dr. RB Jain resigns from the post of HSMTA chief amid opposition to bond policy

Rohtak Breaking: बॉन्ड पॉलिसी के विरोध के बीच डॉ. आरबी जैन का एचएसएमटीए प्रधान पद से इस्तीफा

अमर उजाला ब्यूरो, रोहतक (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sat, 26 Nov 2022 01:54 PM IST
सार

आंदोलनकारी विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने के बाद लगातार पीजीआईएमएस प्रशासन पर दबाव बढ़ता जा रहा है। शनिवार को भी दिन भर अधिकारी इस प्रयास में लगे रहे कि कोई नया विवाद न खड़ा हो।

डॉ. आरबी जैन।
डॉ. आरबी जैन। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

हरियाणा के रोहतक में पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में बॉन्ड पॉलिसी को लेकर चल रही प्रशासन व एमबीबीएस छात्रों की जंग में एचएसएमटीए प्रधान पद की कुर्सी भेंट चढ़ गई है। आंदोलनकारी विद्यार्थियों के समर्थन में उतरी पीजीआई की फैकेल्टी ने जब काम बंद करने की धमकी दी तो सरकार व प्रशासन का दबाव डॉक्टरों की एसोसिएशन पर बढ़ता चला गया। इसके चलते शनिवार को दोपहर हाल ही में प्रधान चुने गए डॉ. आरबी जैन ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है और कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।


 
सूत्रों के अनुसार डॉ. आरबी जैन ने अपने इस्तीफे में निजी कारणों का हवाला दिया है। लेकिन चर्चा है कि डॉक्टरों की हड़ताल की चेतावनी को कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना व निदेशक डॉ. एसएस लोहचब ने सरकार के पास भेज दिया था। इसके बाद से ही डॉ. आरबी जैन पर लगातार दबाव बनता जा रहा था।


इस मामले में पीजीआईएमएस की फैकेल्टी भी डॉ. जैन के व हड़ताल करने के समर्थन में है, लेकिन डॉ. जैन ने इस विवाद से पल्ला झाड़ लिया है। अब यह पद एसोसिएशन के वाइस प्रेजिडेंट डॉ. लव शर्मा या किसी अन्य को दिया जा सकता है। वहीं काबिलेगौर है कि डॉ. जैन को अप्रैल 2023 में सेवानिवृत होना है और वह नहीं चाहते कि इसमें कोई अड़चन आए, इसलिए उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है। 

तीन विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने के बाद बढ़ रहा है दबाव
आंदोलनकारी विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने के बाद लगातार पीजीआईएमएस प्रशासन पर दबाव बढ़ता जा रहा है। शनिवार को भी दिन भर अधिकारी इस प्रयास में लगे रहे कि कोई नया विवाद न खड़ा हो। इसी बीच डॉ. आरबी जैन का त्यागपत्र पूरी चर्चा में है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00