बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

फोटो समेत : गमगीन माहौल में हुआ सरपंच अनूप का दाह संस्कार

Updated Sun, 04 Jun 2017 12:52 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
अमर उजाला ब्यूरो
विज्ञापन

बहादुरगढ़।
बीती शाम हमलावरों द्वारा निर्ममतापूर्वक मारे सरपंच एसोसिएशन के प्रधान एवं गांव बामनोली के सरपंच अनूप सिंह छिल्लर उर्फ मलवा का शनिवार दोपहर गमगीन माहौल में दाह संस्कार किया गया। उनकी अंत्येष्टि के मौके पर गांव में सैकड़ों लोग मौजूद रहे। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। इतना ही नहीं दाह संस्कार से पूर्व गांव और अस्पताल में भी हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए थे। क्योंकि नागरिक अस्पताल में सरपंच के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों एवं ग्रामीणों ने शव लेने से इंकार कर दिया। सुबह 9 बजे तक अस्पताल में लोगों की काफी भीड़ इकट्ठी हो गई। हालात न बिगड़े इसलिए डीएसपी हंसराज, डीएसपी राजीव, सीटी एसएचओ प्रदीप कुमार, लाइनपार एसएचओ कुलबीर सिंह सहित कई पुलिस अधिकारी अस्पताल में मौजूद थे। यहां के अलावा दूसरे जिलों से भी पुलिस बुलाई गई थी।
हत्या के पीछे किसी और का हाथ
एक बार जब पुलिस ने शव परिजनों को सौंपने की कोशिश की तो ग्रामीण आगे आकर अड़ गए। ग्रामीणों का कहना था कि हत्या के मामले में जिस आरोपी का नाम सामने आ रहा है वह केवल मोहरा है, इस हत्याकांड के पीछे किसी और का हाथ है। जब तक पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके सच्चाई सामने नहीं लाती, तब तक शव नहीं लेंगे।

पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों समझाने के काफी प्रयास किए, लेकिन ग्रामीण अपनी बात पर अड़ रहे। करीब 12 बजे सरपंचों एवं पुलिस अधिकारियों के समझाने पर लोग शांत हुए। इसके बाद शव को गांव ले जाया गया और करीब दो बजे दाह संस्कार किया। उनकी अंत्येष्टि के मौके पर तमाम सरपंच, राजनीतिक संगठन-सामाजिक संगठनों के लोग मौजूद रहे। कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए सुरक्षा के लिहाज से गांव में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा। दाह-संस्कार प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही पुलिस प्रशासन की जान में जान आई।
तीन गोलियां मारी थी सरपंच को
दरअसल, शुक्रवार की शाम जब सरपंच अनूप सिंह अपने भट्ठे से होकर घर की ओर जा रहे थे तो एक तीन लोगों ने इशारा करके सरपंच की गाड़ी रुकवाई थी। बातचीत के दौरान एक युवक ने सरपंच के सिर, पेट व छाती पर गोलियां मार सरपंच की हत्या की थी। सरपंच की गाड़ी के ड्राइवर ने हत्यारोपियों में एक युवक गांव वासी बताया था।
जल्द होगी गिरफ्तारी
लाइनपार पुलिस थाना प्रभारी एसआई कुलबीर सिंह ने कहा कि गांव के निवासी सुरेंद्र एवं उसके साथियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। हत्या के पीछे क्या कारण रहे, यह आरोपियों के हिरासत में आने के बाद ही पता चल पाएगा। आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमें लगी हुई हैं।

---फोटो 7 : सरपंच अनूप की अंतिम यात्रा में शामिल ग्रामीण।
---फोटो 8 : अंत्येष्टि के मौके पर मौजूद ग्रामीण।
---फोटो 9 : अंत्येष्टि के मौके पर मौजूद ग्रामीण।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us