विज्ञापन

कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर टिटौली में हंगामा

Rohtak Bureauरोहतक ब्यूरो Updated Mon, 10 Sep 2018 02:32 AM IST
ख़बर सुनें
फोटो परिचय
विज्ञापन
विज्ञापन
कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर टिटौली में हंगामा
- गुरुग्राम में सड़क हादसे में हो गई थी ट्रक चालक की मौत
- दूसरे समुदाय के लोगों ने किया हंगामा, बाद में पुलिस ने मामला किया शांत

अमर उजाला ब्यूरो
रोहतक। क्षेत्र के टिटौली गांव के सड़क हादसे में मरे ट्रक चालक के शव को कब्रिस्तान में दफनाने को लेकर हंगामा हो गया। एक समुदाय शव को दफनाने का विरोध कर रहा था। बाद में पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों की मौजूदगी में शव को सुपुर्द-ए-खाक कराया। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है।

टिटौली गांव निवासी ट्रक चालक जयवीर की शनिवार को गुरुग्राम में सड़क हादसे में मौत हो गई थी। रविवार दोपहर शव को टिटौली गांव में लाया गया। मृतक के परिजन और ग्रामीण शव के दफनाने की तैयारी कर रहे थे। आरोप है कि इसी बीच दूसरे समुदाय के लोगों ने शव को कब्रिस्तान में दफनाने से इनकार कर दिया। कहा कि इस कब्रिस्तान में गोवंश को दफनाया गया था, यहां पर गोवंश की समाधि बनाई जानी है। इसलिए शव को यहां पर नहीं, बल्कि पंचायत की जमीन पर दफनाया जाए। तनाव की स्थिति को देखते हुए गांव में पहले ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। मामले की सूचना पाते ही एसडीएम राकेश कुमार, तहसीलदार गुलाब सिंह, डीएसपी नारायण चंद, डीएसपी गजेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। दूसरे समुदाय के लोगों ने शव को कब्रिस्तान में दफनाने का विरोध करते हुए हंगामा किया। बाद में अधिकारियों और पुलिस के समझाने पर शव को कब्रिस्तान में ही दफनाया गया।

बकरीद पर भी हो गया था विवाद
22 अगस्त को बकरीद पर भी गोवंश की मौत को लेकर टिटौली गांव में हंगामा हो गया था। हालांकि दोनों समुदाय के लोगों ने समझदारी का परिचय देते हुए किसी तरह मामला शांत कराया था। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

टिटौली गांव में कुछ लोगों ने जयवीर के शव को कब्रिस्तान में दफनाने को लेकर विरोध किया था। मगर बाद में समझाने पर वे मान गए थे। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। - नारायण चंद, डीएसपी

गांव में तनाव जैसी कोई स्थिति नहीं है। चालक के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। पूर्व में कुछ महिलाओं ने जरूर शव को दफनाने का कुछ विरोध किया था। - राजवीर प्रधान, हरियाणा धोबी समाज

जयवीर के शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। गांव में तनाव जैसी कोई स्थिति नहीं है। गांव के अधिकतर लोग जयवीर के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे हैं। - सुरेश कुमार, सरपंच, टिटौली

परिवार के पालन-पोषण पर संकट
हरियाणा धोबी समाज के प्रधान राजवीर सिंह ने बताया कि जयवीर के परिवार में पत्नी फूलवती के अलावा बेटा संदीप और बेेटी मनीषा है। दोनों गांव के ही स्कूल में कक्षा सात में पढ़ते हैं। जयवीर की मौत के बाद अब परिवार के समक्ष दो वक्त की रोजी-रोटी का संकट आ गया है। प्रशासन से भी पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की मांग की है।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पायें हमारे अनुभवी ज्योतिषिचर्या से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

इस सीट से सनी देओल को उतार सकती है बीजेपी, दो सांसदों का टिकट पक्का, बाकी में बदलेंगे चेहरे

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के टिकट फाइनल करने के लिए भाजपा ने मैराथन बैठकों का दौर शुरू कर दिया है।

19 मार्च 2019

विज्ञापन

लोकसभा चुनाव 2019: क्या हरियाणा में बीजेपी से हाथ मिलाएगी INLD?

पूरे देश में चुनाव प्रचार जोरों पर है। राजनैतिक पार्टियां खुद को मजबूत करने के लिए या तो किसी अन्य मजबूत दल के साथ गठबंधन का एलान कर चुकी हैं या फिर मजबूत साथी तलाश रही हैं।

17 मार्च 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree