बंसीलाल अस्पताल में आधे पदों पर डॉक्टर नहीं

Rohtak Updated Mon, 20 Jan 2014 05:53 AM IST
भिवानी। चौधरी बंसीलाल अस्पताल में चिकित्सकों की कमी के विरोध में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला की अगुवाई में इनेलो कल 20 जनवरी को जिला अस्पताल के बाहर धरना देगी। रविवार को गांव रेवाड़ी खेड़ा में जन सेवा समिति की ओर से आयोजित मुफ्त चिकित्सा शिविर के शुभारंभ के अवसर पर दिग्विजय चौटाला ने यह घोषणा की। मुफ्त चिकित्सा शिविर में 1165 रोगियों की जांच की गई।
उन्होंने कहा कि चौ. बंसीलाल सामान्य सरकारी अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ की भी भारी कमी है। कल 20 जनवरी सोमवार को दिग्विजय सिंह चौटाला इसके विरोध में सामान्य अस्पताल के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे एवं उपायुक्त के माध्यम से राज्य सरकार के नाम अस्पताल की कमियों को लेकर ज्ञापन देंगे। इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा नंबर वन का दावा करने वाली हुड्डा सरकार ने भिवानी के चौधरी बंसीलाल सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों के आधे से ज्यादा पदों को खाली हुआ है। भिवानी का सरकारी अस्पताल एशिया में जिला स्तर पर सबसे बड़ा अस्पताल है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में चिकित्सकों के 42 स्वीकृत पद हैं। आधे पदों पर नियुक्ति हैं। 12 चिकित्सक ओपीडी में बैठते हैं जबकि 8 को लंबी छुट्टी पर भेजा हुआ है। मेडिकल स्टाफ भी स्वीकृत सीटों से कम है। जिले में कोई महिला रोग विशेषज्ञ नहीं है।
मौके पर इनेलो जिला चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डा. विनोद अंचल, सुनिल लांबा, जिला प्रवक्ता डा. विजय शर्मा, हलका अध्यक्ष राजबीर तालू, डा. अनिता अंचल, डा. अनील चौधरी, डा. आरपी शर्मा, डा. हिमांशु मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls