एमए के दाखिले न होने से छात्रों में रोष

Rohtak Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
चरखी दादरी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय द्वारा दूरवर्ती बीए और एमए फाइनल में दाखिले शुरू न किए जाने से छात्रों में रोष है। एमए प्रथम के परिणाम घोषित हुए करीब दो माह बीत चुके हैं। इसके बावजूद अगली कक्षा में दाखिला प्रक्रिया आज तक नहीं शुरू की गई है। छात्राें ने यूनिवर्सिटी से फाइनल की कक्षाओं में दाखिला शुरू करने की मांग की है।
परीक्षार्थी दयावंती, सुमन, नीति, सुनीता, अनिल, संजय कुमार, मोहन, मोनी रानी ने बताया कि महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक ने अप्रैल में आर्ट संकाय की स्नातक और स्नातकोत्तर परिक्षाएं ली थीं। इन विषयों में हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल आदि शामिल हैं। इनका परीक्षा परिणाम घोषित हुए करीब दो माह बीत चुके हैं लेकिन विश्वविद्यालय ने अब तक फाइनल कक्षाओं में दाखिला के लिए प्रक्रिया शुरू नहीं की है।
छात्रों का कहना है कि अब जबकि एमए द्वितीय वर्ष की 20 दिवसीय पीसीपी शिक्षण का भी समय बीत रहा है उनकी चिंता लगातार बढ़ती जा रही हैै। इन छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से शीघ्र ही यह दाखिले किए जाने की मांग की है ताकि समय रहते यह छात्र अपना पाठयक्रम पूरा कर सकें। इन छात्राें ने चेताते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही उनकी दाखिला प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो वे सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls