पीजीआई के दो चिकित्सकों को बेस्ट पेपर अवार्ड

Rohtak Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
रोहतक। पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की फिजियोलॉजी विभाग की दो वरिष्ठ चिकित्सकों डॉ. सुषमा सूद व डॉ. इंदु खुराना को गुजरात में हुई कांफ्रेंस में बेस्ट पेपर अवार्ड से नवाजा गया है। जिसके चलते कुलपति डॉ. एसएस सांगवान, प्रतिकुलपति डॉ. एसएन चुघ व रजिस्ट्रार डॉ. सरला हुड्डा ने उन्हें बधाई दी।
फिजियोलोजी विभगाध्यक्ष डॉ. सुषमा सूद ने बताया कि 22 से 23 दिसंबर को गुजरात के अहमदाबाद में प्रथम अंतरराष्ट्रीय बेसिक एंड एप्लाइड फिजियोलॉजी का आयोजन किया गया था। जिसमें देश विदेश से करीब 560 प्रतिभागियों ने भाग लिया। डॉ. सूद ने बताया कि उनके द्वारा इस कांफ्रेंस में पेपर प्रस्तुत किया गया था। जिसमें उनका विषय स्टडी ऑफ विजुअल इवोक्ड पोटैनशियल इन प्राईमरी ओपन एंगल ग्लूकोमा एंड ग्लूकोमा सस्पेक्ट था। उन्होंने बताया कि उनके इस शोध में पीजीआईएमएस निदेशक एवं आरआईओ के सीनियर प्रोफेसर डॉ. चांद सिंह ढुल ने काफी सहयोग किया और इस शोध के बाद गलूकोमा से ग्रस्त मरीजों के उपचार में काफी लाभ मिलेगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018