84 खाप की बैठक में सरकार के फैसले का समर्थन

Rohtak Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
रोहतक। जाट आरक्षण को लेकर खापें भी धड़ों में बट गई हैं। रोहतक में आरक्षण को लेकर आगामी रणनीति तय करने को लेकर हुई महापंचायत में दर्जन भर से अधिक खापों ने सरकार के फैसले का समर्थन किया। महापंचायत में निर्णय लिया कि वे जाट आंदोलन को लेकर किसी भी आंदोलन में हिस्सा नहीं लेंगे।
शुक्रवार को जाट भवन में 84खाप के प्रधान हरदीप अहलावत की अध्यक्षता में खापों की महापंचायत हुई। हरदीप अहलावत ने कहा कि सरकार ने जाट आरक्षण को लेकर जो निर्णय लिया है वह स्वागत के योग्य है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जाट आरक्षण को लेकर अब बेवजह ही लोगों को बरगलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जाटों को ओबीसी कोटे के बाहर दस प्रतिशत, स्पेशल ओबीसी कोटे में जट्ट सिक्खोें, रोड, बिशभनोई और त्यागियों के साथ आरक्षण प्रदान किया है। तीन घंटे चली महापंचायत में निर्णय हुआ कि जाट आंदोलन को लेकर किसी भी आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया जाएगा। हुड्डा खाप के प्रतिनिधि रामकरण हुड्डा ने कहा कि आरक्षण का स्वागत करते हैं और सरकार को इस पर धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा और उनसे मांग की जाएगी कि केन्द्र सरकार में भी जाट आरक्षण को शीघ्र लागू करवाने की पैरवी की जाये। उन्होंने सभी उपस्थित खापों एवं तपों के प्रधानों से अपील की कि वे दूसरे जिलों में जाटों को राजनैतिक लोगों के बहकावे में आकर अनावश्यक संघर्ष की बात करते हैं, उनको समझायें तथा उन्हें गुमराह होने से बचायें।

इन खापों के पदाधिकारियों ने लिया महापंचायत में हिस्सा
महापंचायत में दहिया खाप के प्रधान प्रताप सिंह दहिया, दलाल खाप के प्रधान भूप सिंह दलाल, प्रवक्ता कैप्टन मान सिंह दलाल, जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कमांडेंट हावा सिंह सांगवान, कादियान खाप के प्रधान केदार सिंह, क़ुंडूं खाप के प्रधान प्रताप सिंह, हुड्डा खाप के प्रधान श्रीकृष्ण हुड्डा, महासचिव धर्मपाल हुड्डा, किलोई बाहरा के प्रधान उमेद सिंह, सतगामा प्रधान प्रकाश बुधवार, धनखड खाप से देवेंद्र सिंह ढाकला, देशवाल खाप के प्रधान शिवधन देशवाल, अठगामा बोहर के प्रधान बलराज नान्दल, महम चौबीसी के प्रधान शिवधन देशवाल, अठगामा बोहर के प्रधान बलराज नान्दल, महम चौबीसी प्रधान मेहर सिंह नम्बरदार, अठगामा फरमाणा के प्रधान सतबीर नम्बरदार, आंतिल खाप के प्रधान हवा सिंह आंतिल, मलिक खाप के प्रतिनिधि कैप्टन जगबीर मलिक, दोपलाण-17 के प्रधान अमर सिंह, अहलावत खाप के प्रधान जय सिंह अहलावत, अठगामा प्रधान दयानंद दहिया, सतगामा प्रधान रामस्वरूप, चौगामा प्रधान छोटूराम, रिठाल चौगामा प्रधान टेकराम, जाखड़ खाप-36 प्रधान कश्मीर सिंह जाखड़, रूहिल खाप प्रधान तस्वीर सिंह, ढुल खाप प्रधान लीलू राम ढुल, अठगामा जटराना प्रधान जय सिहं राणा, मातनहेल नौगामा प्रधान लायक राम, हुड्डा खाप कोर्डिनेटर इन्द्र सिंह, सांघी छठगामा प्रधान दरियाव सिंह, किलोई प्रधान वेद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव ओमप्रकाश धनखड, डॉ.कदम सिंह, केवल सिंह ठेकेदार, धज्जा राम, रामकिशन, इमलोटा सतगामा प्रधान धर्मबीर, बहू-17 के प्रधान महेंद्र सिंह, खुडन खाप प्रधान नवरत्न, सुबेदार चांद राम, मंदीप सिंह, विरेंद्र सिंह, मांगेराम, राजपाल सुनारिया, जगमाल नरवाल, रामफल दहिया आदि।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper