आईओए पर बैन है, खिलाड़ियों पर नहीं : चौटाला

Rohtak Updated Sun, 09 Dec 2012 05:30 AM IST
बहादुरगढ़। भारतीय ओलंपिक संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अभय सिंह चौटाला का शनिवार को टीकरी बार्डर पर इनेलो कार्यकर्ताओं और खिलाड़ियों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान हाथी, घोड़ों व गाजे-बाजों का विशाल काफिला उनकी अगुवाई कर रहा था। हरियाणा स्टेट एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व पूर्व विधायक नफे सिंह राठी, हरियाणा ओलंपिक संघ के महासचिव एचएस भाद्रू, जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के महासचिव कपूर सिंह राठी ने अभय सिंह चौटाला को फूलमालाएं और गुलदस्ते भेंट कर उन्हें बधाई दी।
इस अवसर पर अभय चौटाला ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी सभी प्रतियोगिताओं ने भाग लें सकेंगे, चाहे वह सार्क गेम्स, कॉमनवेल्थ या ओलंपिक हो। भारतीय खिलाड़ियों पर किसी प्रकार का कोई बैन नहीं है। आईओसी ने केवल भारतीय ओलंपिक संघ को गैरमान्यता प्राप्त दिखाया है लेकिन इसका भी अब तक कोई लिखित आदेश नहीं आया है। इस प्रकार का पत्र आने पर जवाब दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग खेलों में भी राजनीति को घुसा कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।
अभय चौटाला ने आरोप लगाया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेलों में राजनीति कर रहे हैं और हरियाणा ओलंपिक संघ पर कब्जा करने के लिए उन्होंने उसकेे समानांतर एसोसिएशन का गठन किया है। चौटाला ने कहा कि हुड्डा को कामयाबी नहीं मिल सकी, क्योंकि शेरसिंह बडशामी के नेतृत्व में जो एसोसिएशन काम कर रही है उसे ही असली एसोसिएशन का दर्जा प्राप्त है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्टेडियम तो खोल दिए गए हैं लेकिन उनमें ना तो कोच है और ना ही कोई अन्य सुविधा। स्टेडियम आवारा पशुओं की सैरगाह बनकर रह गए हैं।
इससे पूर्व बहादुरगढ़ में 21 घोड़ों, 21 ढोल, हाथियों व 102 बैंड बाजों के साथ अभय चौटाला का शहर में स्वागत किया गया। इस अवसर पर बलबीर सिंह, पूर्व मंत्री कांता देवी, सतपाल पहलवान, खेमचंद भारद्वाज, राजेंद्र मलिक, बबरे पहलवान, सोलहा पहलवान, भगते पहलवान, तेजा पहलवान, सोनू सैनी, कर्मवीर राठी, महासिंह चोपड़ा, संजय दलाल, नरेश जून, धर्मबीर फौजी, राजबीर परनाला, रामनिवास सैनी, रतन सिंह मोर, भूरा पहलवान, लीता पहलवान, जगबीर सुहाग, वीरेंद्र पहलवान, युद्धिष्ठर पहलवान, लीलू पहलवान लाडपुर, मुकेश कोच, नरेंद्र, राजकुमार राठी, सुखबीर सरोहा, राजू दलाल, दयाप्रकाश रोहिल्ला, रवि खत्री, सुनील, संतोष सोलंकी, नीलम ढिल्लो, गुड्डी, शांति दलाल, रेखा दलाल, रानी नागर, निर्मला, पवन बराही, पप्पू कानोंदा, रामअवतार जून, चांद माजरा, मोनू कानोंदा भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018