आंगनबाड़ी मदर ग्रुप समिति का प्रदर्शन

Rohtak Updated Tue, 27 Nov 2012 12:00 PM IST
रोहतक। मांगों को लेकर आंगनबाड़ी मदर ग्रुप समिति की महिलाओं ने शहर में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। महिलाओं ने कहा कि अगर उनकी मांगे जल्द नहीं मानी गई तो क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा।
सोमवार को अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जगमति सांगवान के नेतृत्व में काफी संख्या में आंगनबाड़ी मदर ग्रुप समिति की सदस्य जसबीर स्मारक पर एकत्रित हुई। सांगवान ने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण आंगनबाड़ी में खाना बनाने वाली महिलाएं का शोषण हो रहा है। एक तो इन्हें काफी कम मेहनताना दिया जाता है वहीं, पिछले आठ-नौ महीने से इन महिलाओं का मेहनताना रुका हुआ है। कई जगहों पर मनमर्जी से महिलाओं को हटाया जा रहा है।
आंगनवाडी मदर ग्रुप समिति की राज्य संयोजिका अंजु ने कहा कि प्रशासन ने पांच दिसबर तक महिलाओं को मेहनताना नहीं दिया तो राज्यभर की मदर ग्रुप की महिलाओं की बैठक कर आंदोलन का ऐलान करेगी। इसके बाद महिलाएं प्रदर्शन करती हुए लघु सचिवालय पहुंची और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की कि महिलाओं का रुका हुआ मेहनताना तुरंत दिया जाए। साथ ही मेहनताना नियमित रुप से बैंकों के माध्यम से दिया जाए, सांपला ब्लाक से हटाई जा रही महिलाओं को तुरंत वापस लिया जाए। प्रदर्शनकारियों में मीनू, सुदेश, प्रेम, जगवती, नान्ही, मेहर कौर, कान्ता, भतेरी, बाला, संतोष, सुनीता, रजनी, दयावंती, मीरा, बीरो, सुमित्रा आदि शामिल रही।

Spotlight

Most Read

Bareilly

बच्चो! 100 रुपये में स्वेटर खा लो

नकारा सिस्टम सरकारी योजनाओं को तो पलीता लगाता ही है, उसे गरीब बच्चों से भी कोई हमदर्दी नहीं है। सर्दी में बच्चों को स्वेटर बांटने की व्यवस्था ही देख लीजिए..

20 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper