रेवाड़ी में इनेलो का शक्ति प्रदर्शन

Rohtak Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
रेवाड़ी। ‘देश की स्थिति में बदलाव नहीं आया बल्कि हालत खराब हुए हैं। इस दुर्गति का सबसे बड़ा कारण वोट डालते समय जाति और धर्म का आडे़ आ जाना है। वोटर जब ईमान से वोट डालेंगे तब स्थिति बदलेगी।’ यह बात एनडीए के संयोजक व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने कही। स्थानीय हुडा ग्राउंड में वीरवार को चौधरी देवीलाल के जन्मदिवस पर आयोजित सम्मान दिवस रैली को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि देश का कुल बजट 12 लाख करोड़ रुपए है और मौजूदा सरकार के कार्यकाल में पांच लाख 75 हजार करोड़ के घोटाले हो चुके हैं।
इनेलो की ओर से आयोजित रैली में शरद यादव के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह, प्रकाश राव अंबेडकर, सांसद नागेश्वर राव, वरिष्ठ अधिवक्ता आरके आनंद, रामदास आठवले, इनेलो के सभी नेता और विधायक मौजुद थे। मंच संचालन इनेलो के प्रधान महासचिव अजय चौटाला ने किया। रैली में पहुंची अभूतपूर्व भीड़ से वीरवार को पूरा रेवाड़ी शहर इनेलोमय हो गया। मंच पर पहुंचे नेता भी भीड़ देखकर अति उत्साहित दिखाई दे रहे थे। शरद यादव ने जनसमूह के संबोधित करते हुए कहा कि किसान आत्महत्या कर रहा है, बेकारी और बेरोजबारी पर कोई चर्चा नहीं करता। देश में 87 खनिज हैं जिनकी लूट में सबका ध्यान है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के चारों और जमीन का अधिग्रहण हो रहा है। अब तो मुआवजा मिल रहा है लेकिन भविष्य में देश की जनता क्या खाएगी, यह चिंता का विषय है।
इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस महिलाओं को आरक्षण देने के नाम पर बहकाती रही है लेकिन इनेलो आने वाले चुनाव में महिलाओं को 33 फीसदी टिकट देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियां जनविरोधी हैं और कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए इनेलो किसी भी हद तक जाने को तैयार है।
पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस मौके पर कहा कि हरियाणा में इनेलो की सरकार बनने पर ही किसान, मजदूर व गरीब आदमी का भला हो सकता है। उन्होंने कहा कि अपने साठ साल के राजनीतिक जीवन में उन्होंने सिर्फ दो ही जननायक देखे, पहले जयप्रकाश नारायण और दूसरे चौधरी देवीलाल। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल के दिखाए रास्ते पर ही इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला व उनका परिवार चल रहा है। देवीलाल के सपनाें को ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में बनने वाली सरकार ही पूरा कर सकती है।
पूर्व सेना प्रमुख जरनल वीके सिंह ने इस मौके पर कहा कि आज देश व प्रदेश में चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली सरकार की जरूरत है। कांग्रेस सरकारों को घपलों व घोटालों की सरकार बताते हुए उन्होंने कहा कि जनता ऐसे नेता को आगे लाए जो गरीब, किसान, मजदूर के लिए काम करे।
इस अवसर पर जरनल सिंह और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला व जरनल वीके सिंह ने रेजांगला के युद्ध में भाग लेने वाले सैनिकों की प्रशंसा करते हुए कैप्टन अजय सिंह, रामचंद्र यादव, कप्तान आसा राम व हवलदार निहाल सिंह को सम्मानित किया। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा व विधायक अभय सिंह चौटाला ने रेजांगला युद्ध में शहीद सैनिकों के परिवारों को सम्मानित किया।
रैली में हिस्सा लेने पहुंचे डा. भीमराव अंबेडकर के पौत्र प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि आज लोगों का लोकतंत्र से विश्वास उठता जा रहा है और प्रजातंत्र खतरे में है। आज सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। तेलगु देशम पार्टी संसदीय दल के नेता टी. नागेश्वर राव ने किसानों की दुर्दशा का उल्लेख करते हुए कहा कि किसानों को खाद, बीज, बिजली, पानी व पूरा भाव मिलता नहीं और आए दिन चार-चार बार उन पर लाठियां बरसाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आठ साल में पूरे देश की स पत्ति को लूट लिया और हरियाणा में सबसे ज्यादा घोटाले हुए।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper