शतरंज के लिए हरियाणा टीम घोषित

Rohtak Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
भिवानी के तीन खिलाड़ियों को मिला टीम में स्थान
अमर उजाला ब्यूरो
भिवानी। हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) ने 5 से 9 नवंबर तक बिहार के पटना शहर में होने वाली अखिल भारतीय अंडर-17 शतरंज चैंपियनशिप के लिए प्रदेश टीम की घोषणा कर दी है। टीम 4 नवंबर को नई दिल्ली से पटना रवाना होगी। चुनी गई टीम के बारे में जानकारी एचसीए की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट इंडियनचेस डॉट ओआरजी पर उपलब्ध कराई गई है।
एचसीए के महासचिव कुलदीप शर्मा ने बताया कि टीम में भिवानी केतीन, हिसार व रोहतक के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। चयनित टीम पटना में 5 से 9 नवंबर तक होने वाले अखिल भारतीय अंडर-17 शतरंज चैंपियनशिप और 25 से 31 दिसंबर तक लखनऊ में 15 लाख रुपये इनाम राशि की अखिल भारतीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, केरल, हरियाणा, बिहार व उड़ीसा सहित अन्य प्रदेशों की टीमें भाग लेंगी। लखनऊ में विजेताओं को पहला ईनाम तीन लाख रुपए, दूसरा एक लाख 80 हजार, तीसरा एक लाख बीस हजार रुपये के अलावा टॉप 180 तक स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को नगद ईनाम दिए जाएंगे।
भिवानी के नेशनल खिलाड़ी रविंद्र गोयत को पटना के लिए जूनियर टीम और हांसी हिसार के मूक बधीर सौरभ हंस को लखनऊ के लिए सीनियर टीम की कमान सौंपी गई है। कुलदीप शर्मा ने बताया कि हरियाणा टीम में भिवानी के नेशनल खिलाड़ी रविंद्र गोयत, रोहतक की पूजा राठी, हांसी हिसार के मूक बधीर सौरभ हंस, बिट्स इंटरनेशनल स्कूल भिवानी के गविश चौटानी व एसईडी स्कूल ढाणी शंकर भिवानी की श्रुति रापडिया का चयन किया गया है। इन खिलाड़ियों का सारा खर्च एचसीए द्वारा वहन किया जाएगा।

हरियाणा शतरंज टीम
रविंद्र गोयत (भिवानी)
पूजा राठी (रोहतक)
सौरभ हंस (हांसी)
गविश चौटानी (भिवानी)
श्रुति रापड़िया (भिवानी)

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018