महाराजा अग्रसेन आज भी प्रासंगिक : कैप्टन अजय

Rohtak Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
रेवाड़ी। महाराजा अग्रसेन के विचार हमारे लिए आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने एक ईंट और एक रुपया का सिद्धांत देकर समाज को एक नई दिशा दी। यह बात बिजली मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने मंगलवार का अग्रसेन महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कही।
मंत्री यादव ने कहा कि महाराज अग्रसेन ने असली समाजवाद की परिभाषा बताई। उन्होंने समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर समान विकास कार्य कराए। बिजली मंत्री ने कहा कि अग्रसेन महाराज ने करुणा, प्रेम और सहानुभूति का नारा दिया था। उसी का परिणाम है कि अग्रवाल जाति हिंसा से दूर है।
यादव ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने पैसे की बचत कर राष्ट्रहित में खर्च करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन जीवन में कर्म को ही अपना धर्म मानते थे और सभी को कर्म करने की प्रेरणा देते थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018