20 दिसंबर को संसद घेरेंगे ट्रांसपोर्ट वर्कर्स

Rohtak Updated Mon, 08 Oct 2012 12:00 PM IST
भिवानी। ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन उतरी जोन के 5वें सम्मेलन के दूसरे दिन वक्ताओं ने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर प्रहार किए। वक्ताओं ने दोनों पार्टियों को पूंजीपतियों की पार्टी बताते हुए कहा कि इनको आम आदमी से कोई लेना-देना नहीं है। दूसरे दिन रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स ने 20 दिसंबर को संसद घेराव और अगले साल 20-21 फरवरी को राष्ट्रव्यापी चक्का जाम करने की घोषणा का निर्णय लिया गया। गोविंद पिल्लै को फेडरेशन की उतरी जोन का अध्यक्ष बनाया गया है।
राजपूत धर्मशाला में चल रहे सम्मेलन में सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें कर्मचारी, मजदूर और आमजन विरोधी हैं। आर्थिक नीति अमेरिका को खुश रखने के लिए बनाई जा रही हैं। केंद्र की आर्थिक नीतियां आम आदमी घातक साबित हो रही हैं।

सम्मेलन में ये प्रस्ताव हुए पारित
सम्मेलन में सर्वसम्मति से डीजल पेट्रोल के बढ़े रेट वापस लेने, एफडीआई का खुदरा बाजार, पेंशन फंड एवं बीमा में निवेश का विरोध करने, मजदूरों के शोषण पर रोक लगाने, मोटर ट्रांसपोर्ट एक्ट लगाने, राज्य परिवहन को अंशदान और आर्थिक सहयोग देने, आउटसोर्सिंग का विरोध करने आदि प्रस्ताव पास किए गए। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रधान कामरेड सुच्चा सिंह ने की।
गोविंद पिल्लै बने अध्यक्ष
गोविंद पिल्लै को ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन उतरी जोन का अगले तीन साल के लिए अध्यक्ष बनाया गया। नई कार्यकारिणी में उप प्रधान हरियाणा के रामनिवास राणा, नरेंद्र सिंह, राजस्थान के छोगमल, पंजाब के टहल सिंह, महासचिव राम आसरे यादव, सचिव सरबत पूनिया, धर्मबीर हुड्डा हरियाणा, कृष्ण सिह राठौड राजस्थान, फतेहचंद पंजाब, कोषाध्यक्ष जसवीर सिंह हरियाणा बनाए गए। सोहन भान, रघुबीर सिंह भरत, गजराज कटेवा, कृष्ण नयन, सत्यवीर चौधरी, हेतराम, सिंह राजस्थान, बलबीर जाखड़, नत्थुराम दहिया, रामफल देशवाल, जयप्रकाश बेनीवाल, श्यामलाल नरवाल, नरेंद्रपाल, सुभाषचंद्र, गुरुदेव सिंह, इंद्रपाल, मलकियत सिंह, सुरजीत, रघुबीर सिंह, मंदीप सिंह पंजाब को शामिल किया गया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018