रिजल्ट खराब आने पर छात्राएं बिफरी

Rohtak Updated Tue, 25 Sep 2012 12:00 PM IST
भिवानी। राजीव गांधी महिला महाविद्यालय के बीए द्वितीय वर्ष का परिणाम खराब आने के विरोध में छात्राएं सड़क पर उतर आई और जमकर नारेबाजी की। करीब एक घंटे तक भिवानी हांसी मार्ग जाम रखा। इस बीच दूसरे कालेजों के छात्र भी छात्राओं के साथ आ गए और कक्षाओं का बहिष्कार किया। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि परीक्षा परिणाम की दोबारा से जांच की जाए।
सोमवार को राजीव गांधी महिला महाविद्यालय की छात्राएं छात्रा आदिति के नेतृत्व में बीए द्वितीय का परीक्षा परिणाम खराब आने के विरोध में सड़क पर उतरी। इस बीच राजकीय महाविद्यालय, वैश्य महाविद्यालय के छात्र भी छात्राओं के साथ आ गए और जमकर नारेबाजी की। भिवानी हांसी मार्ग जाम कर दिया। साढ़े ग्यारह से शुरू हुआ जाम एक घंटे से भी ज्यादा समय तक जारी रहा। आदिति ने कहा कि बीए द्वितीय का परिणाम बहुत ही खराब रहा है। पास प्रतिशत बहुत ही कम है जिससे छात्राओं में रोष है। उन्होंने आरोप लगाया कि मार्किंग में छात्राओं के साथ न्याय नहीं किया गया। इसकी दोबारा से जांच की जानी चाहिए। राजकीय महाविद्यालय के मोनू उमरावत ने कहा कि छात्राओं के साथ अन्याय नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने चेताया कि परीक्षाण परिणाम की दोबारा से जांच नहीं करवाई गई तो छात्र छात्राएं कड़ा निर्णय लेने के लिए बाध्य होंगे। सूचना मिलने पर तहसीलदार संजय बिश्नोई मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाया। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं ने ज्ञापन सौंपा तथा परीक्षा परिणाम की दोबारा जांच की मांग की। तहसीलदार ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग उपायुक्त तक पहुंचा दी जाएगी। इसके बाद छात्र छात्राएं शांत हुए। इस मौके पर छात्राएं सोनिया, अन्नू, रेणुका, अनीता, पूजा, नीलम, प्रियंका स्नेहा आदि सैकड़ों छात्राएं व छात्र मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018