ग्रीन मैराथन से दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

Rohtak Updated Sun, 19 Aug 2012 12:00 PM IST
झज्जर। तरु यात्रा 2012 अभियान के तहत शनिवार को झज्जर के लोग ग्रीन मैराथन के जरिये पर्यावरण सुरक्षा के लिए भागीदार बने। मैराथन में हजारों स्कूली बच्चों, युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों ने जहांआरा बाग स्टेडियम तक का सफर तय किया। मैराथन के विजेताओं को सम्मानित करने हरियाणा ओलंपिक संघ के प्रधान पीवी राठी झज्जर पहुंचे, जबकि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज सिंह जाखड़ एडवोकेट ने मैराथन को रवाना किया।
मुख्य अतिथि पीवी राठी ने कहा कि पर्यावरण के प्रति आज के दौर में हमें जागृत होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हाल में संपन्न हुए लंदन ओलंपिक में भारत ने छह पदक हासिल किए हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है। इन छह पदकों में से चार पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज सिंह जाखड़ ने कहा कि पौधरोपण आज के समय की जरूरत है। उन्होंने मैराथन के प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में विजेता बनना ही जीवन का लक्ष्य नहीं होता बल्कि उसमें प्रतिभागिता ही मानवीय मूल्यों की संवेदनाओं का परिचय होता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त अजीत बालाजी जोशी ने की। उन्होंने बताया कि तरु यात्रा 2012 के तहत जिले में डेढ़ लाख से अधिक पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस अवसर पर जिला परिषद के अध्यक्ष सतीश छिक्कारा, एसपी अनिल धवन, एडीसी पुष्पेंद्र सिंह, एसडीएम प्रदीप डागर, सीटीएम प्रदीप कौशिक, डीडीपीओ विशाल कुमार, डीआईपीआरओ नीरज कुमार, तहसीलदार श्याम लाल, तहसीलदार बेरी रोशन लाल व नायब तहसीलदार संकल्प सिंह, जीएम रोडवेज सुरेंद्र यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

ग्रीन मैराथन में छवि, मोनू और शीला चैंपियन
झज्जर। तरु यात्रा 2012 अभियान के तहत शनिवार को झज्जर में हुई ग्रीन मैराथन में विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि हरियाणा ओलंपिक संघ के प्रधान पीवी राठी, विशिष्ट अतिथि राज सिंह जाखड़ एडवोकेट व उपायुक्त अजीत बालाजी जोशी ने सम्मानित किया। शनिवार को हुई ग्रीन मैराथन 2012 में लड़कियों के वर्ग में झज्जर की छवि ने प्रथम, रईया की चेतना ने द्वितीय व अंबोली की मनीषा तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं, लड़कों के वर्ग में नेहरू कालेज झज्जर के विद्यार्थी मोनू, सोमबीर, सुनील, सुखबीर व राजेश को पुरस्कृत किया गया। सीनियर वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर के प्रवक्ता डा. राजेंद्र, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर के प्राचार्य डा. हरपाल डागर, कर्ण सिंह, जोगेंद्र व प्रवीण के साथ-साथ एबीआरसी अमनदीप व अनूप सिंह को मैराथन में सराहनीय प्रदर्शन करने पर सम्मान दिया गया। ग्रीन मैराथन में महिलाओं की भी भागीदारी रही। मैराथन में शीला, ब्रह्मा देवी व बबीता ने बाजी मारी।

Spotlight

Most Read

Mahoba

मंडल में जीएसटी की कम वसूली देख अधिकारियों के कसे पेंच

कर चोरी पर अब होगी सख्त कार्रवाई-

19 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper