खुलेआम घूम रहे छेड़छाड़ के आरोपी, आमरण अनशन पर बैठा परिवार

Rohtak Bureau Updated Sat, 07 Oct 2017 01:04 AM IST
खुलेआम घूम रहे छेड़छाड़ के आरोपी, आमरण अनशन पर बैठा परिवार
अमर उजाला ब्यूरो
यमुनानगर। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार के राज में भी बेटियों को इंसाफ के लिए थानों और एसपी कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपियों की ओर से सड़क किनारे खाई में दो बहनों को फेंकने के मामले में केस दर्ज होने के 15 दिन बाद भी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। इससे खफा पीड़िताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसपी को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई। गिरफ्तारी न होने पर शुक्रवार को परिजन घायल पीड़ित लड़की को बिस्तर पर लेटाकर सचिवालय के सामने लेकर आए और आमरण अनशन पर बैठ गए। परिजनों के अनशन पर बैठने की सूचना पर थाना शहर प्रभारी डा. सुनील मौके पर पहुंचे और उन्हें जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, लेकिन परिजनों ने गिरफ्तारी न होने तक आमरण अनशन पर बैठे रहने की चेतावनी दी है।
बता दें कि बीती सात सितंबर को एक व्यक्ति अपने दो घायल बेटियों को एंबुलेंस में लेकर लघु सचिवालय पहुंचा था। यहां व्यक्ति ने एसपी राजेश कालिया को बताया था कि उसकी एक बेटी की कक्षा 10वीं में कम्पार्टमेंट आई है, उसका फार्म भरने के लिए अपनी बहन के साथ 27 जुलाई की सुबह आईटीआई के पास गई थी। फार्म भरकर जब वे लौट रही थीं तो बाईपास चौक पर उन्हें कॉलोनी के ही अकरम और सौरभ मिले। आरोपी कार में सवार थे, कहा कि- वे कॉलोनी में ही जा रहे हैं, घर छोड़ देंगे। आरोप है कि, कॉलोनी का होने के कारण उनकी बेटियां कार में बैठ गईं, लेकिन आरोपियों ने कार को जगाधरी की तरफ घुमा दिया। इसके बाद आरोपी कार के शीशे बंदकर उनके साथ अश्लील हरकतें करने लगे। विरोध करने पर आरोपियों ने उनके साथ मारपीट और गाली गलौज करने लगे। जब उन्होंने इस बारे में परिजनों को बताने की धमकी दी तो आरोपियों ने प्लानिंग के तहत गाड़ी को छछरौली एरिया में उर्जनी के नजदीक खाई में गिरा दिया और खुद वहां से भाग गए। इसके बाद आसपास के लोगों ने दोनों लड़कियों को कार से निकाला और गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया। पीड़ित का कहना है कि डॉक्टर ने बताया कि उनकी एक बेटी की रीढ़ की हड्डी टूट गई और दूसरी केसिर में चोट आई है। उन्होंने जब इसकी शिकायत छछरौली पुलिस को दी तो उन्होंने घटना शहर यमुनानगर की बताकर केस दर्ज नहीं किया। दो थाना क्षेत्रों को लेकर पुलिस उन्हें इधर उधर भटकाती रही। एसपी को शिकायत देने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वे 19 सितंबर को डीजीपी से मिले। डीजीपी ने एसपी को मामले में केस दर्ज कराने के आदेश दिए। जिसके बाद दो सप्ताह पहले पुलिस ने दोनों युवकाें के खिलाफ केस दर्ज किया था, लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की। शुक्रवार को परिजन गिरफ्तारी न होने पर लघु सचिवालय के सामने पीड़ित लड़की को बिस्तर पर लिटाकर आमरण अनशन पर बैठ गए।
आमरण अनशन पर बैठने का एसपी को तीन दिन का दिया था अल्टीमेटम
परिजनों ने बताया कि केस दर्ज होने के 15 दिन बीतने के बाद भी अभी तक दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उन्हाेंने तीन अक्तूबर को एसपी को शिकायत दी थी। एसपी ने उन्हें जल्द गिरफ्तारी होने का आश्वासन दिया था। उस समय उन्हाेंने एसपी को शुक्रवार तक गिरफ्तारी करने का अल्टीमेटम दिया था। वहीं गिरफ्तारी न होने पर लघु सचिवालय के सामने आमरण अनशन पर बैठने और उपचार न कराने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद शुक्रवार को वे आमरण अनशन पर बैठ गए और पीड़िता ने उपचार कराना छोड़ दिया।
बिस्तर पर लेटी पीड़िता बोली, गिरफ्तारी न होने तक नहीं कराऊंगी इलाज और न ग्रहण करूंगी अन्न-जल
शुक्रवार सुबह परिजन बिस्तर सहित घायल लड़की को लेकर सचिवालय के सामने जगाधरी अनाजमंडी गेट पर पहुंचे। बिस्तर सहित लड़की को गेट के सामने लेटा दिया। वहीं उसके इर्द गिर्द उसके परिजन नीचे धरने पर बैठ गए। बिस्तर पर लेटी लड़की ने कहा कि रीढ़ की हड्डी तीन जगहों से टूटने के कारण वह चार माह से बिस्तर पर है। जिससे उसकी पीठ पर भी जख्म होने शुरू हो गए हैं। रोजाना मरहम पट्टी करानी पड़ रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक आरोपियाें की गिरफ्तारी न होती तब तक मैं इलाज नहीं कराऊंगी और न ही अन्न जल खाऊंगी।
गिरफ्तारी के लिए दे रहे दबिश
सचिवालय के सामने धरने पर बैठे पुराना हमीदा के लोगों को वह समझाने गए थे। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का उन्हें आश्वासन दिया गया है। आरोपियाें की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
डा. सुनील, एसएचओ, थाना शहर यमुनानगर।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

Report: पंजाब में टूटने लगी है ड्रग माफिया की कमर, जानिए कैसे और क्यों?

पंजाब में अब ड्रग माफिया की कमर टूटने लगी है, मतलब सरकार ने प्रदेश में नशा खत्म करने के लिए जो वादा किया था, वह पूरा होता दिख रहा है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

अब इस हरियाणवी गायिका की हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में एक खेत से महिला की लाश बरामद होने से सनसनी फैल गई। महिला की पहचान हरियाणवी गायिका ममता शर्मा के रूप में हुई। इस संबंध में ममता शर्मा के बेटे ने पुलिस को शिकायत भी दर्ज कराई थी।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper