प्लाट को लेकर झगड़ा, आधा दर्जन घायल

Panipat Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
पानीपत। थाना शहर के अंतर्गत दलबीर नगर में विवादित प्लाट पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में भीड़ गए। जिसमें दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए। आक्रोशित कालोनीवासियों ने कब्जा लेने आए लोगों की एक मोटरसाइकिल फूंक दी और तीन मोटरसाइकिलों को तोड़ दिया। शहर में इतनी बड़ी वारदात की सूचना मिलने पर भी पुलिस को कार्रवाई के लिए शिकायत का इंतजार है। पुलिस इस मामले में देर शाम तक हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।
दलबीर नगर में 440 गज का प्लाट है। इस प्लाट के एक हिस्से पर बलिंदर का कब्जा है, जबकि बबैल निवासी सुरजीत प्लाट पर अपना अधिकार जता रहा है। इसको लेकर बलिंदर और सुरजीत के बीच लंबे समय से तनाव चल रहा है। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को सुरजीत पक्ष के कुछ लोग प्लाट पर अपना कब्जा लेने चले गए। वहीं कालोनी के कुछ लोग बलिंदर के पक्ष में खड़े हो गए। दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक जमकर मारपीट चलती रही। कालोनीवासियों के पहुंचने पर दूसरा पक्ष कमजोर पड़ गया और वे वहां से भाग निकले। आक्रोशित लोगों ने उनकी एक मोटरसाइकिल को फूंक दिया और तीन मोटरसाइकिलों को तोड़ दिया। दोनों पक्षों ने अपने-अपने घायलों को शहर के सरकारी और निजी अस्पताल में भरती कराया। कालोनीवासियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने कालोनी में जली और टूटी पड़ी मोटरसाइकिलों को कब्जे में ले लिया।

सिविल अस्पताल में घायल अवस्था में पहुंचे धर्मेंद्र निवासी बबैल ने बताया कि दलबीर नगर में उसके भाई सुरजीत का प्लाट है। उन्हाेंने आरोप लगाया कि प्लाट की किसी अन्य व्यक्ति ने भी अपने नाम रजिस्ट्री करा ली। उनके पास प्लाट के पूरे सबूत हैं, लेकिन कोई भी उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। बृहस्पतिवार को वे अपना कब्जा लेने गए थे, लेकिन दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला कर दिया। इसमें वह घायल हो गया।

सूचना मिली, शिकायत नहीं
दलबीर नगर थाना शहर के अंतर्गत किला चौकी के पास है। अमर उजाला ने चौकी प्रभारी से बात की तो उनका जवाब मिलाजुला रहा। उनको पूरे मामले की जानकारी होने के बाद भी किसी एक पक्ष की तरफ से शिकायत का इंतजार है। चौकी प्रभारी हरनारायण ने बताया कि दलबीर नगर में प्लाट के हिस्से को लेकर बलिंदर और सुरजीत पक्ष के बीच बृहस्पतिवार सुबह करीब 11 बजे झगड़ा हुआ। इसमें कई लोगों को चोट आई हैं। उस समय वे कार्यालय गए हुए थे। उनके पास किसी की शिकायत या सिविल अस्पताल से रूक्का नहीं आया है। किसी तरह की शिकायत मिलती है तो वे कार्रवाई करेंगे।

मरीज को एमएलआर बना दी
सिविल अस्पताल में घायल धर्मेंद्र निवासी बबैल को कान, सिर और पैर में चोट आई है। मरीज के साथ दलबीर नगर में मारपीट हुई है। कान में टांके लगा दिए हैं। मरीज अस्पताल में भरती होने की स्थिति में नहीं था। और उसकी एमएलआर बना दी गई है। वह अपने स्तर पर पुलिस को इसकी सूचना देगा।

‘दलबीर नगर में प्लाट पर कब्जे को लेकर कालोनीवासियाें और दूसरे लोगों के बीच झगड़ा हो गया। इसमें एक मोटरसाइकिल जला दी और तीन मोटरसाइकिलों को तोड़ दिया। पुलिस के पास लिखित में कोई शिकायत नहीं है। वे अपने स्तर पर मामले की जांच कर रहे हैं।
- विशाल कुमार, प्रभारी, थाना शहर पानीपत

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पानीपत में मेयर के भाई का अपहरण! एक किडनैपर दबोचा गया

पानीपत में मेयर सुरेश वर्मा के छोटे भाई नरेश को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने नरेश को यूपी में ले जाने की कोशिश की पर नाकेबंदी की वजह से नरेश को बबैल रोड पर ही छोड़कर भाग निकले।

10 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls