राजाखेड़ी में सौगात की बौछार

Panipat Updated Mon, 24 Dec 2012 05:31 AM IST
पानीपत। हमें अपनी जड़ को हमेशा याद रखना चाहिए, यह खूबी हमें अपने जीवन में बुलंदियों तक ले जाएगी। हमें अपनी नेक कमाई में से सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए कुछ न कुछ हिस्सा बचाकर ऐसे नेक कार्य करने चाहिए, जिससे भावी पीढ़ी उसका अनुसरण करें। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यह बात रविवार को गांव राजा खेड़ी में दो करोड़ रुपये की लागत से नव निर्मित सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन करने उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट रामकुमार मलिक अपने पैतृक गांव राजाखेड़ी को नहीं भूले और इसे अपनी जड़ समझते हुए अपने दिवंगत पिता सूबेदार रामचंद्र मलिक की स्मृति में सामुदायिक केंद्र का निर्माण करके एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है। उनकी समाज सेवा का यह कार्य आसपास के गांवों के लिए अनुकरणीय रहेगा। हुड्डा ने बताया कि यह भवन ग्रामवासियों के लिए समर्पित किया गया है और वे इसे शादी-विवाह और अन्य सामाजिक कार्यों के लिए उपयोग में ला सकेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह के जन्म दिवस को किसान दिवस के रूप में मनाए जाने पर बधाई दी।

सीएम ने गांव को दी कई सौगात
मुख्यमंत्री ने घोषणा करते कहा कि राजाखेड़ी के स्कूल में माडल स्कूल की तर्ज पर विज्ञान और वाणिज्य संकाय की कक्षाएं आरंभ करवाई जाएगी, गलियों में सोलर लाइट लगवाई जाएगी, पीने के पानी की टंकी बनवाई जाएगी और होमोपैथिक डिस्पेंसरी शीघ्र खोल दी जाएगी। इसके साथ-साथ गलियों को पक्की करने के लिए 50 लाख रुपये और वाल्मीकि चौपाल और अंबेडकर भवन के निर्माण के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर एडवोकेट रामकुमार और उनकी धर्म पत्नी चंडीगढ़ की मेयर राजबाला ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किए।
इस मौके पर सांसद डा. अरविंद शर्मा ने सरकार की नीतियाें की प्रशंसा की। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक रघबीर सिंह कादियान ने एडवोकेट मलिक और उसके परिवार की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है कि उनकी धर्मपत्नी राजबाला चंडीगढ़ के मेयर पद पर आसीन है और उन्होंने इस इलाके का नाम रोशन किया है। सभा में पानीपत ग्रामीण के विधायक ओम प्रकाश जैन ने सीएम का उनके हलके में आने पर आभार व्यक्त किया।

पशु अस्पताल का उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने इसके बाद गांव राजाखेड़ी में राजकीय पशु अस्पताल का उद्घाटन भी किया। इस नव निर्मित भवन पर 35 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है। इस पशु अस्पताल से गांव राजा खेड़ी, कुटानी, भैंसवाल व आसपास के पशुपालक लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर समालखा के विधायक धर्म सिंह छौक्कर, उपायुक्त मोना श्रीनिवास, एसपी केके राव, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, पूर्व विधायक प्रसन्नी देवी, पूर्व मंत्री बिजेंद्र कादियान, जगदेव मलिक, दीपचंद फूलिया, गांव राजाखेड़ी की सरपंच जसवंती देवी, वित्तायुक्त पशुपालन विभाग डा. जगदीप कुमार, डा. जीएस जाखड़, उपनिदेशक एलपी रहेजा, डा. जयसिंह समेत कई अन्य मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पानीपत में मेयर के भाई का अपहरण! एक किडनैपर दबोचा गया

पानीपत में मेयर सुरेश वर्मा के छोटे भाई नरेश को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने नरेश को यूपी में ले जाने की कोशिश की पर नाकेबंदी की वजह से नरेश को बबैल रोड पर ही छोड़कर भाग निकले।

10 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper