सोती रही सुरक्षा, कटता रहा एटीएम

Panipat Updated Wed, 19 Dec 2012 05:31 AM IST
पानीपत/इसराना। लुटेरों ने एक बार फिर सुरक्षा प्रबंधों को धता बता दिया। लुटेरे इसराना में पानीपत-रोहतक नेशनल हाईवे के ऊपर करीब 40 मिनट तक एटीएम काटने का खेल खेलते रहे। इस बीच पुलिस ही नहीं बैंक सुरक्षा भी सोती रही। लुटेरे वारदात में असफल होने पर आसानी से फरार हो गए। गार्ड की सूचना पर पहुंची पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा। पुलिस अधिकारियों ने भी लूट की बजाय चोरी के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अपने कर्तव्य से इतिश्री कर ली।
इसराना नेशनल हाईवे स्थित ओबीसी बैंक के एटीएम में बीती रात को तीन नकाबपोश बदमाश घुस गए। लुटेरों ने अपने साथ लाए गैस कटर की मदद से एटीएम को काटने का प्रयास किया। लुटेरे काफी देर तक एटीएम काटने में लगे रहे। एटीएम गार्ड वहां पहुंचा तो लुटेरे उसको धक्का देकर भाग निकले। गार्ड के पहुंचने पर लुटेरे एटीएम लूट की वारदात को अंजाम नहीं दे सके। गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और मंगलवार सुबह दिनभर बैंक से सीसीटीवी की फुटेज लेने का सिलसिला चलता रहा।
वारदात सीसीटीवी फुटेज की नजर में
एटीएम रूम के सीसीटीवी फुटेज को मानकर चले तो तीन बदमाश छोटे गैस सिलेंडर, गैस कटर और अन्य सामान के साथ सोमवार की रात 12 बजकर 6 मिनट पर अंदर घुसे। तीन लुटेरों ने अपने चेहरे कपड़े से ढक रखे थे। इनमें से एक लुटेरा 12 बजकर 13 मिनट पर बाहर निकला और उसका दूसरे साथी 12 बजकर 45 मिनट पर बाहर निकले। लुटेरे करीब 39 मिनट तक एटीएम लूट की वारदात को अंजाम देने में लगे रहे। करीब 1 बजकर 59 मिनट पर गार्ड ने एटीएम रूम प्रवेश किया और एटीएम की हालात देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस 2 बजकर 4 मिनट बजे सूचना के आधार पर एटीएम पर पहुंची और जांच शुरू की।
गार्ड की सतर्कता पर सवाल
एटीएम काटने के मामले में पुलिस के साथ गार्ड की सजगता पर भी सवाल उठ खड़े हुए। एटीएम के सीसीटीवी फुटेज पर ध्यान दें तो गार्ड 12 बजकर 06 मिनट से लेकर एक बजकर 59 मिनट तक एटीएम में नहीं था। पूरे सीसीटीवी में वह कहीं पर भी दिखाई नहीं दे रहा, जबकि गार्ड दीपक पुलिस को लुटेरों के धक्का मारकर बाहर भागने के बयान दर्ज करा रहा है। इस पूरे मामले में कहीं न कहीं पर गार्ड की लापरवाही रही है।
वर्जन
बैंक के एटीएम को बीती रात को काटकर लूटने का प्रयास किया है। बैंक द्वारा यहां पर गार्ड तैनात किया गया है। बैंक की तरफ से पुलिस को शिकायत दे दी है। पुलिस जांच कर रही है और बैंक उनकी जांच का पूरा सहयोग कर रहा है। वे इस मामले के आरोपियों को सामने लाना चाहते हैं।
वीरेंद्र कुमार, शाखा प्रबंधक, ओबीसी इसराना
वर्जन
पुलिस सूचना मिलते ही एटीएम पर पहुंच गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज ले ली है। इस पूरे मामले में गार्ड की लापरवाही रही है। पुलिस ने धारा 380 और 511 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लेगी।
रामकुमार, जांच अधिकारी, थाना इसराना

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

पानीपत में मेयर के भाई का अपहरण! एक किडनैपर दबोचा गया

पानीपत में मेयर सुरेश वर्मा के छोटे भाई नरेश को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने नरेश को यूपी में ले जाने की कोशिश की पर नाकेबंदी की वजह से नरेश को बबैल रोड पर ही छोड़कर भाग निकले।

10 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper