हादसों के नाम रही दीपावली

Panipat Updated Thu, 15 Nov 2012 12:00 PM IST
पानीपत। दीपावली का दिन हादसों के नाम रहा। शहर और आसपास के क्षेत्र में कई जगह आगजनी में सामान जल गया और पशुओं तक को गंवाना पड़ा। सड़क हादसों में सात लोगों को अस्पताल में भरती होना पड़ा। सिविल अस्पताल व सेक्टर-12 में दो जगह शव मिले।
हादसों में सात घायल
शहर में सड़क हादसों में सात दो महिलाओं समेत सात लोग घायल हो गए। गोहाना रोड पुल के पास विनोद, त्रिलोकी निवासी किशनपुरा और आबिद निवासी यूपी को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में तीनों घायल हो गए। सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद विनोद और त्रिलोकी को रेफर कर दिया और आबिद को सिविल अस्पताल में भरती कर लिया। बाबरपुर पेट्रोल पंप के पास सड़क हादसे चरण सिंह, बाला निवासी बिल्लू कालोनी व पूजा निवासी काबड़ी फाटक घायल हो गई। शेरा गांव में हुए सड़क हादसे में हुकम चंद घायल हो गया।
दो जगह से मिले शव
सेक्टर-12 और सिविल अस्पताल में एक बुजुर्ग समेत दो के शव मिले। पुलिस ने काफी प्रयास के बाद दोनों मृतकों की पहचान की और शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। सेक्टर-12 स्थित निर्माणाधीन मकान के चौकीदार जवाहर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। जवाहर मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और पानीपत में चौकीदारी का काम करता था। पुलिस ने उसके शव की शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी और उनकी मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया। सिविल अस्पताल की आयूष विंग के पास सोमनाथ (60) का शव पड़ा मिला। वह कई दिनों से सिविल अस्पताल और उसके आसपास के क्षेत्र में ही घूम रहा था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।
चार पशुआें की दम घुटने से मौत
फरीदपुर गांव में पशुवाडे़ में आग से दम घुटने से चार पशुओं की मौत हो गई। देखते देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। जब तक दमकल कर्मी घना स्थल पर पहुंचते तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
प्राप्त विवरण के अनुसार मंगलवार रात को फरीदपुर गांव में शार्ट सर्किट होने के कारण सरदार हरभजन सिंह पशुवाडे़ में आग लग गई। पशुवाड़े से धुआं उठता देख पड़ोसियों ने आग लगने की सूचना मालिक को दी। पास में बोरी और सूखी तूड़ी होने के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। हरभजन सिंह ने बताया कि पशुआें की मौत धुंए में दम घुटने से हुई हैं। आग की भेंट चढ़ने वाले पशुआें में एक-एक भैंस, गाय और दो कटडे़ शामिल हैं।
आग से कच्चा माल स्वाहा
किशनपुरा स्थित गुप्ता स्पीनिंग मिल में आग लगने से लाखों का कच्चा माल जलकर राख हो गया। लोगों ने मिल से धुआं उठता देख दमकल विभाग को फोन किया, लेकिन जब तक दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए घटना स्थल पर पहुंचती तब तक सब कुछ जल कर राख हो चुका था। मंगलवार देर रात लगभग 12 बजे गुप्ता स्पिनिंग मिल में आग लग गई। आग की लपटें उठती देखकर पड़ोसियों ने इसकी सूचना मिल के मालिक राजीव गुप्ता को दी। उन्होंने तुरंत दमकल विभाग को सूचित कर दिया। दमकल की टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। राजीव गुप्ता ने आग लगने का कारण मिल में पटाखा या राकेट का गिरना बताया है।
वेस्ट की दुकान जलकर राख
बत्रा कालोनी स्थित वेस्ट की दुकान में आग लगने से उसे रखा सामान जल गया। दुकान से धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। लेकिन जब तक दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए दुकान पर पहुंचते तब तक सब कुछ जल कर राख हो चुका था। इस हादसे में दुकान की छत पर जलकर नीचे आ गिरी। प्राप्त विवरण के अनुसार मंगलवार रात 11.30 बजे कच्चे कैंप स्थित बत्रा कालोनी में वेस्ट की दुकान में आग लग गई। दुकान से धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल कर्मियों ने समय पर पहुंच कर आग को काबू कर लिया। मगर तब तक दुकान में रखा सामान आग की भेंट चढ़ चुका था। आग इतनी प्रचंड थी कि दुकान की छत भी जलकर नीचे आ गिरी। दुकान के मालिक पवन कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दुकान में आग राकेट की वजह से लगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

पानीपत में मेयर के भाई का अपहरण! एक किडनैपर दबोचा गया

पानीपत में मेयर सुरेश वर्मा के छोटे भाई नरेश को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने नरेश को यूपी में ले जाने की कोशिश की पर नाकेबंदी की वजह से नरेश को बबैल रोड पर ही छोड़कर भाग निकले।

10 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper