डेंगू से युवक की मौत, दो पॉजिटिव

Panipat Updated Thu, 25 Oct 2012 12:00 PM IST
थर्मल। थर्मल के क्षेत्र में डेंगू लगातार पांव पसार रहा है। खुखराना गांव में डेंगू से एक छात्र की मौत हो गई और दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। डेंगू फैलने के बाद लोगों की चिंता बढ़ गई है। लोगों ने इसके फैलने का कारण थर्मल की राख और जमा पानी माना है।
खुखराना का संदीप गांव के सरकारी स्कूल की आठवीं कक्षा का छात्र था। वह कई दिन से बीमार था। चिकित्सकों ने उसको बुखार बताया था। उसको लंबा इलाज कराने के बाद भी आराम नहीं लगा। इसके बाद परिजनों ने उसको दिल्ली स्थित एक अस्पताल में भरती कराया। जहां पर डाक्टरों ने डेंगू पॉजिटिव की पुष्टि की और उसका इलाज शुरू कर दिया। दिल्ली अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ गांव की नैंसी और कुलदीप को भी डेंगू और नीरज को टायफायड की पुष्टि हुई है। गांव में दो डेंगू और एक टायफाइड पॉजिटिव मिलने पर लोगों की चिंता बढ़ गई।
लोगों ने थर्मल फोड़ा ठीकरा
ग्रामीणों ने डेंगू पॉजिटिव मिलने का ठीकरा थर्मल प्रशासन पर फोड़ा है। ग्रामीण राम सिंह, सतपाल, सेवाराम, कर्म सिंह और लालचंद ने बताया कि गांव में गंदे पानी की निकासी के प्रबंध नहीं है। गांव में अब तक फोगिंग नहीं हो पाई है। इस तरफ न तो थर्मल और न ही स्वास्थ्य विभाग का कोई ध्यान है। गांव में छह माह से थर्मल की तरफ से कोई भी स्वास्थ्य कैंप नहीं लगाया है। इसके अलावा दो साल से पीने को साफ पानी नहीं मिल रहा।
वर्जन
गांव में डेंगू से एक युवक की मौत हो गई है और दो केस पॉजिटिव मिले हैं। यह सब थर्मल प्रशासन की लापरवाही से हो रहा है। गांव की तरफ ध्यान नहीं दिया तो बीमारी गंभीर रूप धारण कर लेगी।
सुदेश रानी, सरपंच, ग्राम पंचायत खुखराना
वर्जन
मेरे संज्ञान में खुखराना में किसी की डेंगू से मौत होने की सूचना नहीं है। ऐसा है तो संबंधित स्वास्थ्य केंद्र से इसकी रिपोर्ट मांगी जाएगी। गांव में डेंगू को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।
डा. एके गर्ग, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, पानीपत

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पानीपत में मेयर के भाई का अपहरण! एक किडनैपर दबोचा गया

पानीपत में मेयर सुरेश वर्मा के छोटे भाई नरेश को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने नरेश को यूपी में ले जाने की कोशिश की पर नाकेबंदी की वजह से नरेश को बबैल रोड पर ही छोड़कर भाग निकले।

10 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls