12 से अधिक वारदात में पुलिस के हाथ खाली

Panipat Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
पानीपत। जिला पुलिस की सुरक्षा को धता बताते हुए अपराधी सितंबर माह में 18 लूट, हत्या, अपहरण और चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दिया। इन सभी घटनाओं ने जिले वासियों को थर्रा दिया। लंबे चौडे़ दावे करने वाली पुलिस 18 वारदातों में से एक भी वारदात का पूरी तरह से खुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस अधिकारी वीआईपी डयूटी में राइडर और पीसीआर का व्यस्त होने की कह कर मामले को टाल रहे हैं।

पुलिसकर्मी खुद खा रहे धोखा
लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने वाले पुलिसकर्मियों के भी हथियार पर हाथ ढीले हो गए हैं। माह के आखिरी पखवाडे़ में दो पुलिसकर्मियों के हाथ से गोली चली। 12 सितंबर को बराना गांव में सरपंच के सुरक्षाकर्मी सिपाही की कारबाइन से चली गोली पंच सहित दो लोगों को लगी। पंच रमेश व पेंशन लेने आए बुजुर्ग रामनिवास का जख्म आज भी हरा है। असंध नहर नाका पुलिस में तैनात सिपाही प्रवीण एक एएसआई की सर्विस पिस्टल के साथ छेड़छाड़ करते हुए मौत के शिकार हो गए। गोली चलना आज भी रहस्य बना हुआ है।

माह के चर्चित वारदात
1. एक सितंबर को इसराना में सर्राफ ओमप्रकाश को बंधक बनाकर लूट का प्रयास।
कार्रवाई : थाना इसराना पुलिस की जांच चल रही है।
2. तीन सितंबर को न्यू हाऊसिंग बोर्ड कालोनी निवासी उद्यमी प्रवीण प्रकाश का किला चौकी के पास अपहरण कर उसके परिजनों से 25 लाख की फिरौती की मांग। इसके अगले दिन उद्यमी रहस्मय परिस्थितियों में छुटकर पुलिस के पास पहुंच गया।
कार्रवाई : अपहर्ता आज भी गिरफ्त से बाहर हैं।
3. आठ सितंबर को दादा-पोता मार्केट के पार्टनर एवं इनेलो नेता गौतम राज सिंगला से पिस्तौल के बल पर 23 तोले सोना लूट लिया और भागते समय गोली चलाकर जान से मारने का प्रयास किया।
कार्रवाई : थाना शहर पुलिस की जांच कर रही है।
4. 12 सितंबर को पूर्व सरपंच के गनमैन सिपाही की कारबाइन चल गई। पंच सहित दो लोगों को सीधी गोली लग गई।
कार्रवाई : थाना सदर पुलिस के अंतर्गत सिपाही को सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच चल रही है।
5. 14 सितंबर को बरसत रोड पर शराब के ठेके पर कारिंदे कर्मबीर को गोली मारकर 12 हजार की लूट।
कार्रवाई : थाना शहर पुलिस की मामले में जांच जारी है।
6. 15 सितंबर को जिले के गांव कुराड़ में 90 वर्षीय बोड़ीराम से एक तोला चांदी की मुर्की (बाली) लूट और जान से मारने का प्रयास।
कार्रवाई : जांच जारी है।
7. 17 सितंबर को कच्चा कैंप दीवान नगर में कुछ लोगों ने बोतल मारकर अपने साथी की हत्या कर दी।
कार्रवाई : एक आरोपी गिरफ्तार, बाकी गिरफ्त से बाहर।
8. 26 सितंबर को कुटानी रोड दलबीर नगर में पैसों के लालच में पति ने पत्नी की हत्या कर दी
कार्रवाई : मामला दर्ज, जांच जारी, आरोपी फरार
9. 28 सितंबर को सर्राफा बाजार में नकली नोट थमा श्यामा ज्वेलर्स के मालिक से 4.80 लाख के गहनों की ठगी।
कार्रवाई : थाना शहर पुलिस मुख्य आरोपी की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।
10. 29 सितंबर को नहर नाका पुलिस चौकी में तैनात सिपाही प्रवीण की एएसआई की पिस्टल से गोली चलने पर मौत हो गई।
कार्रवाई : थाना माडल टाउन पुलिस ने इसे इत्तफाकिया करार दिया है, गोली चलने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

अब घर में घुसने लगे चेन स्नेचर
जिले में चेन स्नेचरों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। इस माह चेन स्नेचरों ने घर में घुसकर दो वारदातों को अंजाम दे दिया। दोनों वारदात थाना माडल टाउन पुलिस के अंतर्गत हुई। एक सितंबर को इसराना विधायक कृष्ण लाल पंवार के छोटे भाई रोहताश पंवार के लतीफ गार्डन स्थित मकान में चेन स्नेचर घुस गए। स्नेचरों ने रोहताश पंवार की धर्मपत्नी की चेन झपट ली। उसने साहस दिखाते हुए स्नेचरों का सामना किया। स्नेचर हाथ में आए चेन के टुकड़े को लेकर फरार हो गए। दूसरी वारदात नारायण सिंह पार्क कालोनी में हुई। पूर्व सेल टैक्स अधिकारी के घर में घुसकर चेन तोड़ ले गए।

‘पुलिस की शहर में गश्त लगातार जारी है और अपराध को रोकने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। चेन स्नेचिंग की एक वारदात का खुलासा कर दिया है। जिले में कई वारदात ऐसी घटित हुई हैं जिनका अफसोस है। पुलिस इन मामलों की बारीकी से जांच कर रही है। आरोपियों की जल्द ही पकड़ हो जाएगी।
- नरेंद्र सिंह, पुलिस प्रवक्ता पानीपत

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पानीपत में मेयर के भाई का अपहरण! एक किडनैपर दबोचा गया

पानीपत में मेयर सुरेश वर्मा के छोटे भाई नरेश को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने नरेश को यूपी में ले जाने की कोशिश की पर नाकेबंदी की वजह से नरेश को बबैल रोड पर ही छोड़कर भाग निकले।

10 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper