129 करोड़ से लगेगा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट129 करोड़ से लगेगा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट

Panipat Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
पानीपत। औद्योगिक नगरी पानीपत की सीवरेज प्रणाली को बेहतर बनाने और ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए सरकार ने 129 करोड़ रुपये की योजना को स्वीकृति प्रदान की है। यह जानकारी हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान एवं विधायक बलबीर पाल शाह ने परूथी चौक, मॉडल टाउन और विराट नगर में गलियों के उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि पानीपत के सीवरेज प्रणाली में सुधार को 129 करोड़ की योजना के मंजूरी दी गई। योजना पर काम पूरा होने पर शहर से निकलने वाले गंदे पानी की समस्या दूर हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद बड़ी तेजी से शहर का विकास हुआ है। लघु सचिवालय, न्यायिक परिसर, जीटी रोड का ऊपरगामी पुल जैसी बड़ी योजनाएं पूरी करवाई जा चुकी है, वहीं शहर में कई छोटी योजनाएं भी पूरी करवाई जा रही है और शेष बची योजनाओं को भी 31 मार्च से पूर्व पूर्ण करवा दिया जाएगा।

एफडीआई की वकालत
विधायक ने कहा कि पैसे का कार्य पैसे से ही होता है और एफडीआई के आ जाने से देश-प्रदेश में पैसा आएगा। इससे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। इससे किसान-मजदूरों और उपभोक्ताओं को विशेष लाभ होगा और आगामी पांच वर्षों के अंदर ही पानीपत सहित एनसीआर के सभी शहरों में विशेष निवेश हो सकेगा। इससे लोगों को वृहद बाजार की सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। बड़ी कंपनियों के आ जाने से कृषि उत्पादन की बिक्री ऊंचे दामों पर सीधे किसानों से की जाने लगेगी। उदारीकरण के कारण आपूर्ति चेन्स की आधारभूत संरचना के विकास से उपभोक्ताओं और क्रेताओं दोनों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के लागू हो जाने से सब्जियों एवं फलों का उत्पादन करने वाले किसानों को विशेष लाभ भी होगा। क्योंकि अब उन्हें इनके मूल्यों में होने वाले मौसमी उतार-चढ़ाव की समस्या से भी निजात मिल सकेगी, जिससे शहरी एवं ग्रामीण जनता को पूरा लाभ मिलेगा।

इस मौके पर एसडीएम अश्वनी मलिक, नगर निगम के एमई मंजीत दहिया, पूर्व चेयरमैन मुकेश टुटेजा, युवा कांग्रेेस प्रधान राहुल आहूजा, एक्सनोरा के चेयरमैन हरबंस लाल अरोड़ा, प्रदीप एडवोकेट, कांग्रेस नेता सतपाल रोड व सुरेंद्र कादियान, बलवान शेरा, विनोद खंडेलवाल, रघबीर सरपंच व सुधीर छाबड़ा मौजूद रहे।V

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

पानीपत में मेयर के भाई का अपहरण! एक किडनैपर दबोचा गया

पानीपत में मेयर सुरेश वर्मा के छोटे भाई नरेश को अगवा कर लिया गया। किडनैपर्स ने नरेश को यूपी में ले जाने की कोशिश की पर नाकेबंदी की वजह से नरेश को बबैल रोड पर ही छोड़कर भाग निकले।

10 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper