विज्ञापन
विज्ञापन

बसों के लिए रही मारामारी

Panipat Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
पानीपत। रक्षाबंधन पर गत वर्षों की अपेक्षा महिलाओं का रोडवेज बसों का कम सहारा लेने के बावजूद बसों को लेकर पूरा दिन मारामारी रही। महिलाओं को पूरा दिन बसों को लेकर इधर उधर भागना पड़ा। चालक फ्री की सवारी उठाने से टलते रहे और मनमर्जी से स्टाप पर बसों को रोका। चालक दल की मनमर्जी से बस स्टैंड के बाहर सहित शहर के विभिन्न स्टाप पर दिनभर महिलाओं का जमावड़ा लगा रहा। महिलाओं ने रक्षाबंधन के दिन रोडवेज अधिकारियों के प्रबंधन कोसा। वहीं रोडवेज अधिकारी हर मार्ग पर महिलाओं के लिए बसों के व्यापक प्रबंध करने का दावा कर रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
कुछ ऐसी रही रक्षाबंधन की तस्वीर
ऐ, बस आ गई। खिड़की भी खुली है। नहीं इसमें सीट तो दूर पैर रखने की भी जगह नहीं है, रहने दे, दूसरी बस में चल पड़ेंगे। कुछ देर बात दूसरी बस आई, लेकिन ड्राइवर ने महिलाओं को देख बस रोकने की बजाय स्पीड बढ़ा ली और कुछ आगे जाकर यात्रियों को बस से उतारा। ऐसा ही नजारा वीरवार को रक्षाबंधन पर बस स्टैंड के सामने जीटी रोड पर देखा गया। रोडवेज चालक लाख हिदायतों के बाद भी पूरा दिन मनमर्जी से बसों को चलाते रहे। जिसके चलते महिला यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। महिलाओं को बस नहीं मिलने की इसी तरह की स्थिति बस स्टैंड के बाहर, संजय चौक, गोहाना रोड सहित शहर के अन्य मार्गों पर रही। बस स्टैंड के सामने बसों को नियंत्रित करने वाले रोडवेजकर्मी भी पूरा दिन कहीं पर दिखाई नहीं दिए।
कई मार्गों पर भेजनी पड़ी अतिरिक्त बसें
बस स्टैंड पर सुबह ही महिलाओं का तांता लग गया। रोडवेज अधिकारियों ने रोहतक, जींद व असंध सहित कई मार्गों पर सामान्य बसों को समय पर रवाना किया गया। इसके बाद भी महिला बसों की मांग करती रही। अधिकारियों को मौके की नजाकत देखते हुए रोहतक, जींद व असंध मार्ग पर चार-चार अतिरिक्त बसों को रवाना किया गया।
नहीं दिखी कोई सुरक्षा
पुलिस अधिकारियों ने बस स्टैंड सहित मुख्य मार्गों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने का दावा किया था, लेकिन पूरा दिन बस स्टैंड पर सुरक्षा नजर नहीं आई। यहीं नहीं पुणे में हुए बम ब्लास्ट के बाद भी पुलिस अधिकारी सक्रिय नहीं दिखे। इससे यात्रियों में काफी रोष रहा। यात्रियों को अपने सामान को लेकर सचेत रहना पड़ा।
अधिकारियों को बनानी चाहिए व्यवस्था
रोडवेज बसों में अपेक्षाकृत समय पर पर्याप्त सुविधा न मिलने पर महिलाओं ने रोष प्रकट किया। रोहतक जा रही महिला कुसुम व नीतू ने बताया कि सरकार ने बहनों के लिए बसों में सफर तो फ्री कर दिया, लेकिन बसों के न होने पर परेशानी बन रही है। किसी भी मार्ग पर महिलाओं को समय पर बस नहीं मिल पाती। करनाल जा रही अंजू पाहूजा व अर्चना ने बताया कि बसों के भरोसे रक्षाबंधन का त्योहार मनाने निकलते हैं, लेकिन वे एक तरफ की यात्रा का ही लाभ उठा पाते हैं। सुबह ही चलने के बाद वे दोपहर तक अपने गंतव्य तक पहुंच पाते हैं। अपने मायके में रक्षाबंधन मनाने के बाद वापस आ पाना मुश्किल होता है। सरकार व रोडवेज को बसों में प्रबंध व्यापक करने चाहिए।
रेंग रेंगकर चले वाहन
रक्षाबंधन के पूरा दिन जीटी रोड सहित शहर के मार्गों का यातायात ठप रहा। शहर के हर मार्ग जाम रहे। जिसके चलते महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करनाल की तरफ से तहसील कैंप से लेकर सेक्टर 25 मोड़ तक रुक रुक कर जाम लगा रहा। वहीं दूसरी तरफ भी जीटी रोड पर जाम की स्थिति बनी रही। हर चौक व चौराहे पर वाहनों के पहिए थमे रहे। असंध रोड व गोहाना रोड सहित सनौली रोड पर यातायात बाधित रहा। दोनों ओवरब्रिज पर पूरा दिन जाम जैसी स्थिति बनी रही।
पुलिस को करना पड़ा कट बंद
जीटी रोड पर सामान्य दिनों की अपेक्षा दोगुना वाहन उतरने पर दोनों तरफ जाम जैसी स्थिति बन गई। वाहन चालकों को हर कदम पर ब्रेक लगाने पड़े। यातायात पुलिस के आगे जाम बेकाबू हो गया। बस स्टैंड व रेलवे रोड के बीच फंसे वाहनों को निकालने के लिए थाना शहर प्रभारी विशाल कुमार खुद सड़क पर उतर गए। उन्होंने क्रेन व दो जिप्सी की मदद से लालबती का कट अस्थायी रूप से बंद करा दिया। जिसके बाद जीटी रोड के यातायात को सुचारु करने का प्रयास किया। थाना शहर प्रभारी विशाल कुमार व यातायात पुलिसकर्मी घंटों तक यातायात को सुचारु करने का प्रयास किया। कट को बंद करने पर कुछ दुकानदारों ने विरोध भी जताया। बाजार में आने जाने वाले पैदल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कट को कुछ खोला गया।
वर्जन
रक्षाबंधन पर इस बार महिलाओं ने अन्य वर्षों की अपेक्षा कम सफर किया है। डिपो के महिलाओं को सुविधा देने के व्यापक प्रबंध थे। कई मार्गों पर अतिरिक्त बसें भेजी गई। बस स्टैंड पर महिलाओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी गई।
रामकुमार, जीएम, रोडवेज डिपो पानीपत

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

कांग्रेस के अशोक तंवर बोले, 'काहे का मोदी-मोदी, अब बर्बाद इंडिया स्कीम फिर चलाएंगे'

हरियाणा में बीजेपी का दमदार प्रदर्शन जारी है। यहां की 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा ने भारी बढ़त हासिल कर ली है।

24 मई 2019

विज्ञापन

हार से पस्त हुई कांग्रेस का महामंथन, राहुल गांधी दे सकते हैं इस्तीफा!

आम चुनाव में मिली करारी हार के बाद दिल्ली मुख्यालय में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है। इसमें शामिल होने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी पहुंची।

25 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree