लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Panchkula News ›   There was a lot of ruckus at the polling booth of ward number 12, the atmosphere deteriorated when the former MLA reached the polling booth

वार्ड नंबर 12 के पोलिंग बूथ पर जमकर हुआ हंगामा, पूर्व विधायक के पोलिंग बूथ तक पहुंचने पर बिगड़ा माहौल

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Mon, 20 Jun 2022 01:21 AM IST
There was a lot of ruckus at the polling booth of ward number 12, the atmosphere deteriorated when the former MLA reached the polling booth
विज्ञापन
पंचकूला। पिंजौर में नगर परिषद चुनाव में रविवार को हंगामे और झड़प के बीच 68.4 फीसदी मतदान हुआ। कोरोना के बढ़ते मामले के बाद भी मतदाताओं में उत्साह रहा, लेकिन यहां कोरोना के नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं किया गया। पूर्व विधायक के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिंजौर में बने पोलिंग बूथ पर जाने को लेकर कालका विधायक प्रदीप चौधरी सहित अन्य प्रत्याशियों ने आपत्ति जताई। इसके अलावा फर्जी वोटिंग को लेकर भी वार्ड नंबर 12 स्थित मतदान केंद्र के बाहर एक महिला ने जमकर पर हंगामा किया। उसने आरोप लगाया कि उसके मत का प्रयोग फर्जी वोटिंग के जरिए करवाया गया है। इन दोनों मामलों के बीच करीब 45 मिनट तक बूथ पर तैनात पुलिस उलझी रही। बाद में मजबूरन पुलिस ने लाठी पटक कर हंगामा करने वालों को खदेड़ा और पोलिंग बूथ परिसर के अंदर मौजूद प्रत्याशियों को बाहर निकाला।

तय मानकों पर भी नहीं दिया ध्यान
पोलिंग बूथों से 100 मीटर की दायरे से बाहर लोग एकत्रित हो सकते हैं, लेकिन तय मानकों की लोहगढ़ में जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। यहां पोलिंग बूथ से महज 10 से 20 मीटर की दूरी पर सभी पार्टियों के कार्यकर्ता मतदान के लिए लोगों की पर्चियां काट रहे थे। यहां भी जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों का पालन नहीं किया गया, जबकि तय मानकों के मुताबिक पोलिंग बूथों के पास लोग डेरा नहीं जमा सकते। पुलिस कर्मियों को उन्हें पोलिंग बूथ से 100 मीटर पहले ही रोक देना चाहिए था। वहीं प्रशासन को भी बूथों से निर्धारित दूरी पर क्रॉस का निशान लगवाना चाहिए था, ताकि मानकों पर मतदाता और बूथों के पास पर्ची काट रहे अलग अलग पार्टियों के कार्यकर्ताओं को ध्यान रख सके।

मतदाताओं की पर्ची लेकर प्रत्याशी उन्हें मतदान केंद्रों तक पहुंचाते रहे
पिंजौर के सरकारी स्कूल में वार्ड नंबर 12 के लिए बनाए गए मतदान केंद्र पर प्रत्याशियों ने जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई। यहां प्रत्याशी मतदान केंद्र के अंदर तक मतदाताओं को लेकर पहुंच रहे थे। बकायदा अपना चुनाव और पार्टी नाम बताकर मतदाताओं को प्रत्याशी उन्हें पर्ची पकड़ाते हुए अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे थे। इस बूथ में पूरे दिन प्रत्याशियों का जमावड़ा लगा रहा।
विधायक ने लगाया आरोप
विधायक प्रदीप चौधरी ने बताया कि पूर्व विधायक लतिका शर्मा पोलिंग बूथ के अंदर कैसे और क्यों पहुंचीं। करीब एक घंटा पोलिंग बूथ के भीतर किस कारण से रुकी। उन्होंने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाकर कहा कि चुुनाव आयोग के निर्देशों की अवहेलना हुई। इस दौरान प्रदीप चौधरी के समर्थकों ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके अलावा बिटना रोड पर स्थित जेपी गुरुकुल स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर भी एक पार्टी के पोलिंग एजेंट द्वारा नियमों की अवहेलना करने का आरोप लगाकर उसे पोलिंग बूथ से बाहर निकाल दिया गया। प्रत्याशी विनोद कुमार दुबे ने बताया कि एक पार्टी का पोलिंग एजेंट बूथ के अंदर की जानकारियों को बूथ के बाहर बैठे अपने कार्यकर्ताओं को पहुंचा रहा था। विनोद कुमार ने बताया कि इस बात को लेकर बूथ पर हंगाम हुआ और उनके साथ अन्य ने भी आपत्ति जताते हुए उसे पोलिंग बूथ से बाहर त्कलवाया। उसके बाद वोटिंग प्रक्रिया सुचारु रूप से चली।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00