विज्ञापन
विज्ञापन

साइबर सेल ने धोखाधड़ी के मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Panchkula bureauपंचकुला ब्‍यूरो Updated Thu, 18 Apr 2019 01:35 AM IST
ख़बर सुनें
चंडीगढ़। ऑनलाइन कास्मेेटिक प्रोडक्ट बेचने के नाम पर दो बिजनेसमैन से 9 लाख रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को साइबर सेल ने गाजियाबाद और पलवल से गिरफ्तार किया है। शातिर आरोपियों ने मोबाइल लिंक और एनी डेस्क एप के जरिए दोनों से धोखाधड़ी की। सेक्टर-19 थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की पहचान गाजियाबाद निवासी राहुल सेवाइवर और हरियाणा के पलवल निवासी विक्रम सिंह के रूप में हुई है। बुधवार आरोपियों को जिला अदालत में पेश कर पुलिस ने तीन-तीन दिन का रिमांड हासिल किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
बीते दिनों सेक्टर-20 निवासी कास्मेटिक प्रोडक्ट के ऑथराइज्ड डीलर विजयपाल को आरोपियों ने कॉल कर कहा गया कि वे ऑनलाइन प्रोडक्ट्स बेचते हैं। उनके प्रोडक्ट को भी अपनी वेबसाइट पर लिस्ट करवाकर बेचेंगे। शिकायतकर्ता उनके झांसे में आ गया और उनसे डील तय कर ली। इसके बाद शातिरों ने उसे एक वेबसाइट का लिंक भेजा और उसमें 9.75 लाख रुपये की पेमेंट करने की बात कही। अगले दिन आरोपी ने दोबारा फोन कर एक और छोटी पेमेंट करने को कहा। जैसे ही उसने अपनी बैंक डिटेल भरी तो सारा डाटा हैक कर लिया गया। इसके बाद शातिरों ने ओटीपी पूछ खाते से सात लाख रुपये निकाल लिए।
वहीं, आर्टिफिशयल ज्वैलरी बिजनेसमैन रनजीश वर्मा को उक्त शातिरों ने कॉल कर प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचने का लालच दिया। इस बार आरोपियों ने उसे लैपटॉप पर एनी डेस्क एप डाउनलोड कर उसमें कोड डालने को कहा। कोड डालते ही लैपटॉप हैक हो गया। इसमें भी आरोपियों ने लिंक भेजकर डिटेल डालने को कहा। इसके बाद ओटीपी आया और उसकी मदद से दो लाख रुपये उड़ा दिए गए।

मिले फर्जी सिम और बैंक अकाउंट
शिकायत पर साइबर सेल डीएसपी रश्मि यादव ने इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह की अगुवाई में टीम का गठन कर आरोपियों को दबोचा गया। गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने आरोपी राहुल से वारदात में इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन, सिम कार्ड, लैपटॉप बरामद कर लिय। विक्रम के नाम तीन बैंक अकाउंट थे जिनका इस्तेमाल वह लोगों को ऑनलाइन ठगने के लिए करता था।

आरोपियों से हो सकते हैं अहम खुलासे
पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह में और शातिर होने की सूचना है। पकड़े गए आरोपी से कुछ और अहम खुलासे हो सकते हैं।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
ज्योतिष समाधान

शनि जयंती के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Panchkula

चौथी बार घर से लापता हुई महिला

चौथी बार घर से लापता हुई महिला

20 मई 2019

विज्ञापन

आज का पंचांग : 20 मई 2019, सोमवार

सोमवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग सोमवार 20 मई 2019.

20 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election