बैंक मैनेजर पर शादी का झांसा देकर युवती से रेप करने का आरोप

Panchkula bureau Updated Sat, 10 Feb 2018 01:28 AM IST
बैैंक मैनेजर पर शादी का झांसा देकर युवती से रेप का आरोप
गर्भवती होने पर शादी करने से किया इंकार, पुलिस ने दर्ज नहीं किया केस
युवती प्रेस कांफ्रेंस कर सोमवार तक केस दर्ज नहीं हुआ तो करेगी एसएसपी ऑफिस पर भूख हड़ताल
अमर उजाला ब्यूरो
मोहाली।
पंचकूला स्थित सरकारी बैंक के मैनेजर पर एक युवती ने शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि आरोपी ने छह महीने तक उसे अपना शिकार बनाया। इस दौरान जब वह गर्भवती हो गई तो आरोपी ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया। उसने इस संबंध में पुलिस को शिकायत भी दी लेकिन आरोपी ने अपनी रसूख का इस्तेमाल कर कार्रवाई नहीं होने दी। युवती ने इस संबंध में अब एसएसपी मोहाली को शिकायत दी है। वहीं, साफ किया है कि अगर आरोपी पर केस दर्ज नहीं किया गया तो वह सोमवार से एसएसपी ऑफिस के बाहर भूख हड़ताल पर बैठ जाएगी।
युवती ने शुक्रवार को फेज-चार स्थित मोहाली प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस कर मैनेजर पर आरोप लगाए। युवती का कहना है कि वह मूलरूप से तरनतारन (अमृतसर) की रहने वाली है। उसने विदेश जाने के लिए जालंधर निवासी दविंदर नाम के एक ट्रेवल एजेंट से संपर्क किया। उसी ने आरोपी से यह कहकर मिलवाया था कि वह एक नामी सरकारी बैंक के पंचकूला स्थित ब्रांच में मैनेजर हैं और विदेश जाने के लिए उसका एजुकेशन लोन करवा देंगे।
आरोपी ने ऐसे बनाया रेप का शिकार
आरोपी ने उसे कहा कि लोन की प्रोसेस के लिए् उसे कई बार जीरकपुर आना पड़ेगा। पीड़िता के अनुसार, 9 जून 2017 को आरोपी ने उसे अपने पास बुलाया और झूठा वादा करते हुए उसे जीरकपुर में ही बिजनेस खोलने का झांसा दिया। पीड़िता ने कहा कि वह आरोपी के झांसे में आ गई। इसके बाद वह नामी सोसाइटी के फ्लैट में रहने लगी। आरोपी ने उस पर विश्वास बना लिया और उससे शादी करने की बात कहकर उसके साथ छह महीने तक बलात्कार करता रहा।

आरोपी की पहले भी हो चुकी थी मंगनी
पीड़िता ने बताया कि आरोपी की पहले मंगनी हो चुकी थी लेकिन उसने कहा था कि वह अपनी पहली मंगेतर से मंगनी तोड़कर उसके साथ शादी करेगा। वह उस पर विश्वास करती रही। इसी बीच जब वह गर्भवती हो गई तो बीते 26 जनवरी को आरोपी उसे छोड़कर चला गया। इस संबंध में उसने 27 जनवरी को जीरकपुर थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दी, लेकिन थाने वालों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

परिवार वालों ने भी तोड़ा रिश्ता
पीड़िता ने कहा कि उसके परिवार वालों को जब उसके गर्भवती होने का पता चला तो उन्होंने भी उससे रिश्ता तोड़ लिया। अब वह भी उसके साथ नहीं हैं। उसका परिवार काफी परेशानी में आ गया है। उसने इंसाफ की गुहार लगाई है।

क्या कहते हैं एसएसपी
मामला मेरे ध्यान में आया है। इस संबंधी डीएसपी डेराबस्सी पुरुषोत्तम बल को कार्रवाई के लिए शिकायत मार्क कर दी गई है। जल्द ही जांच के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।
कुलदीप सिंह चहल, एसएसपी, मोहाली

Spotlight

Most Read

National

शादी के उपहार में आई शुभकामना ने बनाया दुल्हन को विधवा

ओडिशा के बोलांगिर जिले के पटनागढ़ में शादी की खुशी में अचानक मातम पसर गया यहां रिसेप्शन समारोह में किसी ने गिफ्ट पैक में विस्फोटक भेज दिया।

24 फरवरी 2018

Related Videos

हनीप्रीत की हुई कोर्ट में पेशी, पंचकूला हिंसा भड़काने का आरोप

पंचकूला हिंसा में देशद्रोह का मामला झेल रहीं डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीतइंसा को बुधवार को जिला अदालत में पेश किया गया।

21 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen