बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

कोरोना का रिकवरी रेट हुआ 80 फीसदी, सक्रिय मामले घटे

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Fri, 02 Oct 2020 01:51 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
पंचकूला। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, वालंटियर्स और शिक्षा विभाग की टीमों के प्रयास रंग लाने लगे हैं। पुलिस की सख्ती, स्वास्थ्य विभाग द्वारा बराबर निगाह रखने, शिक्षा विभाग और वालंटियर्स द्वारा लोगों को जागरूक करने के परिणामस्वरूप ही कोरोना से ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। इस प्रकार कोरोना सक्रिय मामले भी एक हजार से कम रह गए हैं। पंचकूला में 5132 कोरोना संक्रमित लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। सिर्फ 774 मामले ही सक्रिय रह गए हैं। अब पंचकूला में रिकवरी रेट 80 प्रतिशत तक पहुंच चुका है।
विज्ञापन

एक हजार का स्टॉफ लगा है काम पर
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक हजार से ज्यादा का स्टॉफ काम पर लगा है। इसमें डॉक्टर्स के साथ ही आशा वर्कर, वालंटियर्स, एएनएम के साथ ही अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी काम कर रहे हैं। पंचकूला में 21 कोविड टेस्ट सेंटर बनाए गए हैं। इसके माध्यम से अब तक 66603 सैंपल लिए जा चुके हैं। ग्रामीण और शहरी इलाकों में भी टीमें विजिट कर रही हैं।

होम आइसोलेशन में हो रही है विजिट
पंचकूला मेें कोरोना के खात्मे के लिए अब होम आइसोलेशन वाले मरीजों के घरों तक विजिट की जा रही है। इस काम में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी है। पंचकूला के एक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि होम आइसोलेशन में सक्रिय मामले काफी कम रह गए हैं। इसके साथ ही कोविड के लिए बनाए आइसोलेशन वार्ड में भी सक्रिय मामलों की संख्या कम हो चुकी है।
मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार पंचकूला में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशों पर पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क न लगाने वालों पर सख्त कार्यवाई की है। इस वजह से भी कोरोना संक्रमण के फैलने पर काफी ज्यादा रोक लगी है।
तिथि कुल पंचकूला एक्टिव
24 सितंबर 7268 5429 1160
25 सितंबर 7425 5550 1196
26 सितंबर 7578 5663 1086
27 सितंबर 7691 5730 1047
28 सितंबर 7759 5790 924
29 सितंबर 7894 5879 866
30 सितंबर 7956 5992 774
हमारी टीम पूरी तरह से कोरोना संक्रमण को रोकने में लगी है। अब हमारा रिकवरी रेट 80 फीसदी तक पहुंच गया है। टेस्ट की वजह से पंचकूला में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त लोगों की पहचान पहली स्टेज पर ही हो जा रहा है। इसके सात ही उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में तेजी दिखाई जा रही है। इसकी वजह से यह अब सामुदायिक रूप से नहीं फैल पा रहा है। - डॉ. जसजीत कौर, सीएमओ, जनरल अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला
रिकवरी रेट 80 फीसदी तक होना एक अच्छा संकेत है। कोरोना संक्रमण से बचाव में मेडिकल टीम ने सराहनीय कार्य किया है। कोविड केयर सेंटर से ठीक होकर जाने वालों की संख्या तेजी के साथ बढ़ी है। इसकी वजह है उनकी देखभाल ठीक से करना। एजूकेशन डिपार्टमेंट की टीम ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अहम भूमिका निभाई है। जहां तक कोरोना संक्रमण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता का मामला है तो पुलिस टीम ने अच्छा काम किया है। - मुकेश कुमार आहूजा, डीसी पंचकूला

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us