लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Panchkula ›   Closing farmers' water-toilets is inhuman: Dr. Sushil Gupta

किसानों का पानी-शौचालय बंद करना अमानवीय : डॉक्टर सुशील गुप्ता

Panchkula Bureau पंचकुला ब्‍यूरो
Updated Sun, 31 Jan 2021 02:14 AM IST
Closing farmers' water-toilets is inhuman: Dr. Sushil Gupta
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पंचकूला। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा के मुख्य संरक्षक डॉक्टर सुशील गुप्ता का आरोप है कि केंद्र और हरियाणा की भाजपा सरकार पूरी तरह से अमानवीय हो चुकी है। यही वजह है कि उन्होंने आंदोलनरत किसानों का पानी बंद कर दिया और किसानों के लिए बने अस्थाई शौचालय की सफाई होने पर भी रोक लगा दी। वह शनिवार को पंचकूला के एक निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ दिल्ली के स्वास्थ्य एवं जल मंत्री सतेंद्र जैन, पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद भी थे।

डॉक्टर सुशील गुप्ता ने कहा कि दुश्मन का भी पानी नहीं रोका जाता है, फिर यह तो देश के अन्नदाता किसान हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में होने वाले पंचायती चुनाव को पूरे जोर-शोर से लड़ेगी और अगर सिंबल पर लड़ना पड़ा तो सिंबल पर भी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा की केंद्र सरकार चोरी छिपे किसान विरोधी तीन अध्यादेश लेकर आई थी, उसी तरह से इस सरकार ने किसानों का पिछले दो महीनों से शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा आंदोलन फेल करने के लिए षड्यंत्र किया।

लाल किला की घटना दुखद
26 जनवरी को लाल किला पर जो कुछ भी हुआ वह काफी दुखद था और केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा सोचा समझा गया एक षड्यंत्र था। यह पूरा षड्यंत्र किसानों के आंदोलन को फेल करने के लिए किया गया था। लाल किले पर झंडे का अपमान करने वाला या दूसरा झंडा लगाने वाला भारतीय जनता पार्टी का ही पुराना कार्यकर्ता था। भाजपा ने गुंडे भेजकर किसानों पर डंडे चलवाए और पथराव करने जैसी घिनौनी हरकत की। किसानों ने यह सब कुछ सहन किया और इसके बावजूद भी वे अपनी मांगों को मनवाने के लिए वहां डटे हैं। जब तक तीनों काले कानून रद्द नहीं होते वहां से नहीं जाएंगे। आम आदमी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी है।
राकेश टिकैत ने केजरीवाल से की बात
दिल्ली के स्वास्थ्य एवं जलमंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि जब किसान नेता राकेश टिकैत की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ फोन पर बात हुई तो उन्होंने यूपी बॉर्डर और जहां जहां किसान धरने पर हैं वहां पानी के टैंकर भिजवाने, अस्थाई शौचालय बनवाने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली के जल मंत्री सत्येंद्र जैन मौके पर गए, जिन्हें दिल्ली की पुलिस ने रोका और उनके पानी के टैंकर भी किसानों तक नहीं जाने दिए। इतना ही नहीं सरकार ने केंद्र की सरकार ने किसानों के बने अस्थाई शौचालयों की सफाई व्यवस्था पर भी रोक लगा दी। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के उत्तरी हरियाणा के अध्यक्ष वीके कौशिक, संगठन मंत्री सुखबीर चहल, सचिव योगेश्वर शर्मा, पंचकूला जिला के प्रधान सुरेंद्र राठी, संगठन मंत्री ईश्वर सिंह, उप प्रधान नसीब सिंह, पंचकूला विधानसभा के प्रधान बलजीत सिंह बल्ली, संगठन मंत्री दुष्यंत सिंह, जिला युवा प्रधान आर्य सिंह, पंचकूला विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील अमरनाथ मौजूद रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00