पेड़ से टकराने के बाद श्रद्धालुओं की बस पलटी

Panchkula Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
पंचकूला/बरवाला/रायपुररानी। हिमाचल के जोगिंदर नगर से बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस पंचकूला के रायपुररानी कस्बे के पास पेड़ से टकराकर खेत में गिर गई। बस के नीचे दबने से दो श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 24 लोग घायल हो गए। इनमें से छह को रायपुररानी में प्राथमिक उपचार देकर वापस भेज दिया गया, अन्य घायलों को पंचकूला सेक्टर छह जनरल अस्पताल में रेफर कर दिया गया। यहां पर एक श्रद्धालु की हालत बिगड़ने पर उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। मरने वाले दोनों श्रद्धालु मंडी के गांव लडवान के रहने वाले हैं। हादसे के बाद बस ड्राइवर और क्लीनर फरार हो गए। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्जकर बस को कब्जे में ले लिया है।
तीन धाम की यात्रा करने के बाद हिमाचल के श्रद्धालुओं का एक दल चौथे धाम के दर्शन के लिए शुक्रवार शाम मंडी के जोगिंदर नगर से बस (यूए07टी 4297) रवाना हुई। बस में करीब 42 श्रद्धालु सवार थे। घायलों के मुताबिक शनिवार सुबह पांच बजे रायपुररानी के मानकटबरा के नजदीक ड्राइवर इनाम खान को झपकी लगी और खजूर के पेड़ से बस टकरा गई। बस की स्पीड तेज थी, इसलिए टकराने के बाद बाद बस पलटकर खेत में गिर गई। बस में आगे बैठे मंडी के गांव लडवान निवासी मास्टर रमन सिंह व उनकी पत्नी और अतर सिंह बस के नीचे दब गए। सूचना मिलते पुलिस पहुंची और दो जेसीबी की मदद से बस के नीचे से तीनों को बाहर निकाला, जिसमें मास्टर रमन सिंह और अतर सिंह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि चुन्नी देवी को गंभीर हालत में बाहर निकाला।
सभी घायलों को पहले रायपुररानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। केंद्र से 18 लोगों को पंचकूला सिविल अस्पताल भेज दिया गया, जबकि सिविल अस्पताल से एक को पीजीआई रेफर कर दिया गया। घटनास्थल पर पुलिस उपायुक्त ग्रामीण अंबाला नाजनीन बसीन, एसीपी, थाना प्रभारी हरभजन सिंह, बलदेव सिंह, चरण सिंह, नायब-तहसीलदार इकबाल सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस उपायुक्त नाजनीन भसीन ने बताया कि चालक की लापरहवाही से यह घटना हुई है।
----------------
पंचकूला अस्पताल पहुंचे ये घायल
जोगिंदर नगर की राजेश, ममता, कहन सिंह, उर्मिला, संध्या, निर्मला, सुशीला, दयानंद, संध्या, आशा, संघोल की मीरा देवी व कृष्णपाल, लड़ भड़ोल की प्रकाशो देवी, लडवान की चुन्नी देवी, लीला देवी, धन देवी, लोकूराम और श्रीकांत पंचकूला अस्पताल पहुंचे।
-----------------
रह गई चौथे धाम की आस
बस में सवार श्रद्धालु गणेश ने बताया कि तीन धाम की यात्रा पूरी करने के बाद अब चौथे थाम बद्रीनाथ-केदारनाथ जा रहे थे, जिसमें लगभग सभी सेवानिवृत्त कर्मचारी अपने माता-पिता और परिवार के साथ थे। घटना के समय ज्यादातर श्रद्धालु नींद में थे। रमन सिंह और अतर सिंह भी तीन धाम की यात्रा पूरी कर चुके थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाले में लालू की नई मुसीबत, चाईबासा कोषागार मामले में आज आएगा फैसला

चारा घोटाला मामले में रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी। स्पेशल कोर्ट जज एस एस प्रसाद इस मामले में फैसला देंगे।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper