मैराथन में छाए रोहतक और करनाल के धावक

Panchkula Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
पंचकूला। खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, हरियाणा की ओर से वर्ल्ड एथलेटिक्स-डे के अवसर पर शनिवार को आयोजित मैराथन में प्रदेशभर के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। हरियाणा के अलग-अलग जिलों से आए धावकों ने भारी उत्साह के साथ निश्चित दूरी तय की। इसमें रोहतक और करनाल के धावकों ने बाजी मारी।
मैराथन के आयोजन के लिए खेल विभाग की ओर से कई दिनों से तैयारियां की जा रही थीं। दौड़ के लिए पुलिस, स्वास्थ्य, हुडा, पब्लिक हेल्थ समेत अन्य विभागों को पत्र भेजने के साथ ही रूट भी निर्धारित कर दिया गया। सबसे पहले सीनियर कैटेगरी की दौड़ करवाई गई। दौड़ को सुबह 6.50 बजे सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स स्टेडियम से खेल निदेशक ओपी सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रेस के शुरू होते ही पुलिसकर्मियों ने कालका जीरकपुर और 12/4 की डिवाइडिंग रोड, बस स्टैंड चौक पर ट्रैफिक रोक दिया गया। धावकों के सेक्टर-21 के अंडर पास से होते ही सेक्टर-12 और 4 की डिवाइडिंग रेस पर पहुंचते ही कालका जीरकपुर हाईवे पर रोके गए ट्रैफिक को चालू कर दिया गया। ट्रैफिक में ज्यादातर स्कूल की बसें और नौकरी पर जाने वाले लोग थे।
सीनियर वर्ग की 11 किलोमीटर दौड़ ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स गेट से आरंभ होकर माजरी चौक, शक्ति भवन चौक, 7/18 लाइट प्वाइंट, लेबर चौक, 11/15 चौक, रैली चौक, से होकर वापस कांप्लेक्स में समाप्त हुई। वहीं जूनियर कैटेगरी की 5.5 किलोमीटर की दौड़ भी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स से आरंभ होकर अंडर ब्रिज से, 12/4 की डिवाइडिंग रोड से, बस स्टैंड चौक से होते हुए रैली चौक से होते हुए 11/15 चौक पर समाप्त हुई।
-------------------
ये रहे विजेता
हरियाणा के खेल निदेशक ओपी सिंह ने बताया कि पुरुषों के सीनियर वर्ग में रोहत के मुकेश प्रथम, पंचकूला के टीकूराम द्वितीय, रोहतक के राकेश तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं के सीनियर वर्ग में भी रोहतक की अनीता प्रथम, पंचकूला की सर्वजीत द्वितीय और रोहतक की सुशीला तीसरे स्थान पर रहीं। जूनियर ब्वॉयज में करनाल के मुकेश प्रथम, विकास द्वितीय और रोहतक के विजय तीसरे स्थान पर रहे। जबकि जूनियर गर्ल्स में पंचकूला की अमनदीप कौर प्रथम, हिसार की रेणू द्वितीय और हिसार की ही नन्हीं तीसरे स्थान पर रहीं।
------------------
जूस पर उठाए सवाल
मैराथन के बाद रिफ्रेशमेंट में मिले एक प्रतिष्ठित कंपनी के मैंगो जूस पर खिलाड़ियों ने सवालिया निशान लगाए। कांप्लेक्स में कुछ देर के लिए खिलाड़ियों और आयोजकों में बहस हुई। कैथल की एआर स्कूल की छात्रा प्रियंका ने जूस से बदबू आने का आरोप लगाया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018