मैराथन के लिए सभी तैयारियां पूरी

Panchkula Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
पंचकूला। वर्ल्ड एथलेटिक्स-डे के अवसर पर रविवार को होने वाली मैराथन दौड़ के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह दौड़ खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा की ओर से आयोजित की जा रही है। इसमें पूरे प्रदेश से करीब एक हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। मुकाबले के लिए जूनियर और सीनियर कैटेगरी बनाई गई है। जूनियर वर्ग के लिए 5.50 किलोमीटर और सीनियर वर्ग के लिए 11 किलोमीटर की दौड़ निर्धारित की गई है। विजेताओं को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। मैराथन को ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स से सुबह 6.30 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। जूनियर ग्रुप के लिए अंडर-16 कैटेगरी बनाई गई है। जबकि सीनियर ग्रुप के लिए 16 साल से अधिक आयु वर्ग निर्धारित किया है।
-------------
यह रहेगा रूट
खेल विभाग के युवा सांस्कृतिक संयोजक राजेश शर्मा ने बताया कि मैराथन के लिए विभाग ने रूट निर्धारित किया है। उन्होंने बताया कि सीनियर वर्ग की 11 किलोमीटर दौड़ ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कांप्लेक्स से आरंभ होकर माजरी चौक, शक्ति भवन चौक, 7/18 लाइट प्वाइंट, लेबर चौक, 11/15 चौक, रैली चौक, से होकर वापस कांप्लेक्स में समाप्त होगी। जूनियर कैटेगरी की 5.5 किलोमीटर की दौड़ भी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स से आरंभ होकर अंडर ब्रिज से, 12/4 की डिवाईडिंग रोड से, बस स्टैंड चौक से होते हुए रैली चौक से होते हुए 11/15 चौक पर समाप्त होगी। मैराथन के लिए कुछ देर के लिए ट्रैफिक व्यवस्था डाइवर्ट की जाएगी। पुलिस के मुलाजिम और खेल विभाग के अधिकारी रूट पर तैनात रहेंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls