डकैती की योजना बनाते तीन काबू

Panchkula Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
पिंजौर। सीआईए स्टाफ पंचकूला के सब इंस्पेक्टर भगवान दास ने अपनी टीम के साथ बीती देर रात नाकेबंदी कर बख्शीवाला गांव के पास डकैती की योजना बनाते तीन युवकों को धर दबोचा, जबकि चार युवक अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।
पिंजौर थाना प्रभारी राजकुमार कौशल के अनुसार काबू किए गए युवकों मे एक महावीर बंगाला बस्ती रथपुर पिंजौर निवासी है, जबकि दो युवक उत्तरप्रदेश के बदायूं जिले के रहने वाले हैं। सीआईए स्टाफ के इंस्पेक्टर छतर सिंह ने बताया कि महावीर निवासी बंगाला बस्ती रतपुर पिंजौर, शीशपाल निवासी गांव राम नरायनी, जिला बदायूं और सूरजपाल गांव राम नरायनी, जिला बदायूं को बीती देर रात डकैती की योजना बनाते एक गुप्त सूचना के आधार पर काबू कर लिया गया, जबकि धर्मवीर, भरत, जगदीश और संजय फरार हो गए।
छतर सिंह ने बताया कि महावीर के पास से 12 बोर का एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद की है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 399/402 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर शुक्रवार को पंचकूला की अदालत में पेश किया। अदालत ने महावीर को डकैती और शीशपाल को चोरी के मामले में 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया जबकि सूरजपाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में अंबाला भेज दिया गया।

महावीर की थी पुलिस को तलाश
महावीर सिंह की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। महावीर सिंह पर कुछ डकैतियों और चोरी में शामिल होने का आरोप है। पुलिस के अनुसार 19 अप्रैल 2010 में मंढावाला स्थित एक आश्रम में महावीर सिंह ने अपने कुछ अन्य बदमाशों साथियों के साथ आश्रम के महाराज और 6 अन्य लोगों को बंधक बना कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। यहां से बदमाश लाखों के जेवरात और नगदी लूट ले गए थे। महावीर और धर्मवीर के खिलाफ पिंजौर थाने में धारा 395 के तहत मामला दर्ज है। महावीर और धर्मवीर नौ और दस अगस्त की रात को रामपुर सियुड़ी गांव से बोलेरो गाड़ी और सूरजपुर की एक दुकान में चोरी के भी आरोपी हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018