कालका,पिंजौर की गलिया होंगी चकाचक

Panchkula Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
कालका/पिंजौर। लंबे समय से कालका और पिंजौर में बदहाल सफाई व्यवस्था सुधरने की उम्मीद जग गई है। पंचकूला नगर निगम ने बुधवार सुबह सफाई अभियान शुरू कराया और दोनों शहरों में 82 सफाई कर्मचारी तैनात कर दिए गए।
सुबह करीब साढे़ 10 बजे पंचकूला नगर निगम के पिंजौर जोन कार्यालय से निगम के ईओ ओपी सिहाग ने अभियान शुरू करवाया और कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिए। निगम ने सफाई व्यवस्था के लिए ठेका जारी किया है, जिसके तहत पिंजौर में सुपरवाइजर सहित 51 और कालका में 30 सफाई कर्मचारी एक साल के लिए लगाए गए। कालका और पिंजौर में सफाई कर्मचारी पहले 15 दिनों तक पूरी टीम के साथ शहर की सफाई करेंगे। इसके बाद उनकी ड्यूटी वार्ड के हिसाब से लगाई जाएगी। इस दौरान कालका और पिंजौर के कई पूर्व पार्षद भी मौजूद थे, जिन्होंने ईओ के साथ शहर के विकास और समस्याओं के समाधान पर चर्चा की।

क्या है हाल
दोनों शहरों को सफाई कर्मचारियों की संख्या बेहद कम होने के कारण शहर की गलिया गंदगी से अटी हैं। जगह-जगह गंदगी के ढेर के कारण बदबू से जीना मुहाल हो रहा है। गंदगी के कारण मच्छर भी बढ़ रहे हैं, जिससे बीमारी का डर रहता है। अब निगम द्वारा उठाए गए इस कदम से लोगों को गंदगी की समस्या से निजात मिलेगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018