ज्वाला माता मंदिर के पुजारी की पीट पीटकर हत्या

Panchkula Updated Mon, 17 Sep 2012 12:00 PM IST
मोरनी। मोरनी पंचायत के छोई गांव में रविवार दोपहर बाद चार शराबी हुड़दंगियों को ज्वाला माता मंदिर में घुसने से रोकना पुजारी को महंगा पड़ गया। हुड़दंगियों ने पुजारी सेवानिवृत्त वन दारोगा दुनीचंद पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया, जिसकी पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित जनरल अस्पताल पहुंचने पर मौत हो गई। पुजारी को तड़पता देख इनेलो नेता बलजीत राणा ने मोरनी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पहुंचाया, जहां से पंचकूला भेज दिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है।
जानकारी के अनुसार चार हुड़दंगी युवक सुबह से ही एक नीले रंग की कार (एस्टीम नंबर सीएच-01 आर-8195) में नशे की हालत में पंचकूला-मोरनी मुख्य मार्ग पर हुड़दंग मचा रहे थे। ग्रामीणों के विरोध पर दोपहर बाद तीन बजे मोरनी से एक किलोमीटर आगे छोई गांव के ज्वाला जी के मंदिर के आगे गाड़ी रोककर शराब पीने लगे। शराब पीकर जब युवक मंदिर मेंघुसने लगे तो पुजारी ने विरोध किया। इससे भड़के हुड़दंगियों ने तेजधार हथियार से हमला बोल दिया। चीख-पुकार की आवाज सुनने के बाद साथ लगते गांव से उसके भाई मोहन कौशिक, बेटा राजेश कौशिक और परिवार के कुछ अन्य लोग आ पहुंचे। गांव से लोगों को आता देख चाराें युवक मौके से भाग निकले। इसी बीच बलजीत राणा ने पुजारी को अस्पताल पहुंचाया। दुनी चंद के छोटे भाई सोहन लाल ने पुलिस को सूचना देेकर हुड़दंगियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे फरार हो गए। भागते हुए घटनास्थल से करीब 15 किमी दूर खेड़ाबागड़ा में कार के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने पर पीछा कर रहे ग्रामीणों ने तीन युवकों को दबोच लिया, जबकि एक जंगल में भाग निकला, जिसे देर रात काबू कर लिया गया।
मोरनी चौकी इंचार्ज परमजीत सिंह ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए युवकों को थाना चंडीमंदिर ले जाना बेहतर समझा। वहीं, पुलिस के मोरनी चौकी में न आने तक सैकड़ों ग्रामीण और महिलाएं बैठी रहीं। ग्रामीणों के अनुसार चारों युवक कभी यहां तो कभी वहां बैठकर सुबह से ही शराब पी रहे थे। घटना से पूर्व युवकों ने मोरनी पुलिस चौकी के नजदीक शराब ठेके पर शराब पी और हुड़दंग मचाते रहे। जब कुछ लोगों ने विरोध किया तो आगे निकल गए।
परमजीत सिंह ने बताया कि घटना की सूचना के बाद युवकों को रोकने का इशारा किया तो वे तेज रफ्तार से फरार हो गए। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से खेड़ाबागड़ा के पास से तीन युवकों को पकड़ लिया है। सभी युवक नशे में मिले हैं। आरोपियों की जेब से मिले ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड के अनुसार इनकी पहचान अजय कुमार पुत्र रामपाल, मकान नंबर 3446 सेक्टर-25 चंडीगढ़, विक्रम सिंह पुत्र रामपाल, मकान नंबर 52 आरए बाजार, गली नंबर-2 अंबाला के रूप में हुई। दोनों आरोपी भाई बताए जा रहे हैं। वहीं, तीसरे आरोपी की पहचान गणेश पुत्र उमेश राय मकान नंबर-363 इंडस्ट्रियल एरिया फेस-9 चंडीगढ़ के रूप में हुई, जबकि चौथा आरोपी जंगल में फरार हो गया था, जिसे बाद में काबू कर लिया गया है। पुलिस ने कार कब्जे में ले ली है।
मोरनी में पुजारी दुनी चंद की मौत की खबर पहुंचते ही शोक की लहर दौड़ गई। महिला कांग्रेस की प्रधान बिमला ठाकुर, इनेलो नेता बलजीत राणा ने आरोपी युवक ों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है। पुलिस ने देर रात गणेश, विक्रम और अजय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


हत्या से पहले ठेके पर किया था हंगामा
मोरनी। ज्वाला माता मंदिर के पुजारी दुनी चंद की हत्या के आरोपियों ने हमले से पूर्व मोरनी स्थित एक शराब के ठेके पर जमकर हंगामा किया था। ठेके पर हंगामे की खबर किसी ने मोरनी पुलिस चौकी में भी दी थी। मगर जब तक पुलिस पहुंचती हुड़दंगी भाग चुके थे। लोगों में चरचा है कि अगर मोरनी पुलिस समय पर पहुंचकर चारों हुड़दंगियों को काबू कर लेती तो शायद इतनी बड़ी घटना होने से बच जाती। यहां से जाने के बाद चारों शराबियों ने मंदिर में घुसना चाहा तो पुजारी ने जाने से मना कर दिया। इससे तैश में आए चारों युवकों ने तेजधार हथियार से ताबड़तोड़ वार कर पुजारी को लहूलुहान कर दिया। याद रहे कि मोरनी में बाहरी शराबी हुड़दंगियों के हुडदंग से लोगों को परेशानी का हर रोज सामना करना पड़ता है। वहीं, पुलिस तब आती है जब सब कुछ खत्म हो चुका होता है। इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ बाहर से आने वाले पारिवारिक सैलानियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गौरतलब है कि कुछ माह पहले भी एक होटल मालिक को शराबी हुड़दंगियों ने जमकर पीटा था। वहीं, कुछ बाहरी शराबियों को मार्च महीने में स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़कर दोबारा हरकत न करने की हिदायत भी दी थी। पर्वतीय पर्यटन स्थल मोरनी में सैर के नाम पर युवाओं द्वारा गाड़ियों की तेज रफ्तार, खिड़कियों से लटकने और खुलेआम बीच सड़क पर जाम छलकाना आम बात हो गई है। आसपास के लोगों में रविवार की घटना को लेकर रोष व्याप्त है कि स्थानीय पुलिस आरोपियों को मोरनी लाने की बजाय चंडीमंदिर थाने लेकर चली गई। जबकि लोगों ने आरोपियों का पीछा कर धर दबोचा और फिर पुलिस को सौंपा। लोगों में इस बात को लेकर भी रोष है कि पुलिस ने तत्परता देरी से दिखाई।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

हरियाणा में इस नौकरी के लिए उमड़ा बेरोजगारों का हुजूम

हरियाणा में बेरोजगारी का क्या आलम है, ये देखने को मिला करनाल में। दरअसल मंगलवार को करनाल में ईएसआई हेल्थ केयर में चपरासी के 70 पदों के लिए प्रदेश भर से हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper