सेक्टर 2 : कब बनेगा कम्युनिटी सेंटर

Panchkula Updated Wed, 27 Jun 2012 12:00 PM IST
पंचकूला। सेक्टर दो शहर के सबसे पॉश सेक्टरों में गिना जाता है। यहां पर सेना और प्रशासन के कई रिटायर्ड अधिकारी रहते हैं। सब एक दूसरे मिलते-जुलते रहते हैं। आपस में लोग कहते हैं कि किसी दिन बैठेंगे और गप्पे-शप्पे होंगी। जाने कितने साल बीत गए, लेकिन न तो गेट टू गेदर हो पाई और न ही कोई सामाजिक फंक्शन। यह अलग बात है कि सेक्टर दो में बने मंदिर में कभी-कभी धार्मिक व स्वास्थ्य संबंधी फंक्शन होते रहते हैं। लोगों के बीच कम्युनिटी न बनने का सबसे बड़ा कारण यह है कि इस सेक्टर में अब तक कम्युनिटी सेंटर नहीं बन पाया है। सेक्टर दो की रेजिडेंट्स वेलफेयर सोसाइटी पिछले छह सालों से लगातार हुडा अधिकारियों, विधायक व सांसद से गुहार लगा रही है, लेकिन अब तक फाइल आगे नहीं बढ़ पाई है।
सेक्टर दो स्थित एसोसिएशन के प्रेसिडेंट व पूर्व प्रिंसिपल पीएस सांगा कहते हैं कि जब कम्युनिटी सेंटर ही नहीं है तो लोग कैसे मिलेंगे। जब भी कोई छोटा सा भी प्रोग्राम करना पड़ता है तो होटल या रेस्टोंरेंट को चुनना पड़ता है। अहम बात यह है कि कोई भी होटल या रेस्टोंरेट सेक्टर के पास नहीं हैं, जो हैं तो वे इतने महंगे हैं कि लोगों के बस की बात नहीं है। एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी एचसी मिगलानी ने बताया कि कम्युनिटी सेंटर बनाने को लेकर कई बार अधिकारियों से मिले, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिलते रहे। सेक्टर में साइट भी अप्रूव्ड कर दी गई। यहां तक कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग इसका नक्शा भी पास कर चुका है। फिर भी सेक्टरवासियों की अपेक्षा की जा रही है। एसोसिएशन के आर्गेनाइजेशन सेक्रेटरी तारक चंद विरदी ने बताया कि पिछले दिनों पहले हुडा के एडमिनिस्ट्रेटर से मुलाकात की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि जल्द ही कम्युनिटी सेंटर के लिए फंड रिलीज कर दिया जाएगा। एक महीने बीतने को है, लेकिन अब तक बात सिरे नहीं चढ़ी।
क्या इसलिए नहीं बन रहा कम्युनिटी सेंटर
हुडा के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कम्युनिटी के लिए फंड रिलीज न होना कोई बड़ी बात नहीं है। कम्युनिटी सेंटर न बनने के पीछे कुछ सेक्टरवासियों का विरोध करना है। वे नहीं चाहते कि कम्युनिटी सेंटर प्रस्तावित जगह पर बने। विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि यदि कम्युनिटी सेंटर बनता है तो शोरगुल व अन्य एक्टिविटीज बढ़ जाएंगी। इस कारण फंड रिलीज होने में दिक्कत आ रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018