बारह घंटे बाद जुड़ा फ्यूज, सारी रात गुल रही बिजली

Panchkula Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
पंचकूला। पहले बिजली कट, फिर फाल्ट और ऊपर से बिजली कर्मचारियों की लापरवाही। सेक्टर 12ए के निवासियों को करीब 12 घंटे बिजली कट का सामना करना पड़ा। हुआ यूं कि बीती रात करीब पौने एक बजे बिजली चली गई। स्थानीय निवासियों ने कई बार बिजली कर्मचारियों को फोन किया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। रविवार सुबह भी लोगों ने अधिकारियों से बात की, फिर भी लाइट नहीं आई। गर्मी अधिक होने के कारण लोग सो नहीं पाए। करीब 50 कोठियों के लोगों ने टहल और जागकर रात काटी। आधी रात और आधे दिन बिजली गायब होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। न तो वे रात को सो पाए और न ही दिन में कोई काम बना। बिजली निगम के एक्सईएन डीएस ढांडा का कहना है कि वे लापरवाही के मामले में खुद संज्ञान लेंगे।

शिकायत केंद्र पर दो घंटे नहीं उठा फोन
सेक्टर 12ए के निवासियों के मुताबिक रात करीब पौने एक बजे बिजली चली गई। इलाके में लगे ट्रांसफार्मर से दो फ्यूज उड़ गए। आधे घंटे बाद लोगों ने फोनकर बिजली न आने का कारण और शिकायत दर्ज करने के लिए शिकायत केंद्र पर फोन किया। लोगों का कहना है कि करीब दो घंटे तक फोन नहीं उठा। उसके बाद जब फोन उठा तो जवाब मिला कि दस मिनट में आ जाएगी, लेकिन लाइट नहीं आई। सुबह लोगों ने सबडिवीजन के एसडीओ से बात की, उन्होंने भी यही आश्वासन दिया कि जल्द लाइट आ जाएगी। उसके बाद भी लोग सिर्फ इंतजार करते रहे, लेकिन लाइट नहीं आई।

केबिल बाक्स जोड़ने में काफी समय लगा : बिजली कर्मचारी
सेक्टर निवासियों के मुताबिक करीब साढ़े 12 बजे बिजली आई। इस बारे में बिजली कर्मचारियों का कहना है कि मनसा देवी के पास केबिल बाक्स डैमेज हो गया था, इसलिए पहले बिजली कर्मी वहां चले गए। केबिल बाक्स जोड़ने में काफी समय लग गया। उसके बाद कर्मचारियों ने आकर फ्यूज जोड़े। दूसरी ओर बिजली कर्मचारियों की इस लापरवाही से लोगों में काफी रोष है। उनका कहना है कि सिर्फ फ्यूज जोड़ने में 12 घंटे लग गए। यदि कोई बड़ा फाल्ट हो जाता तो कितने घंटे लगते।

कोट-
एक फ्यूज जोड़ने में इतना समय कैसे लग गया। इस बारे में कर्मचारियों से जवाब मांगा जाएगा।
-डीएस ढांडा, एक्सईएन, बिजली निगम

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: हरियाणा में प्यार करने की सजा देख रूह कांप उठेगी

हरियाणा के मेवात से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को भरी पंचायत में जूतों से पीटा जा रहा है। युवक का जुर्म दूसरे गांव की लड़की से प्यार करना बताया जा रहा है। पंचायत ने युवक पर 80 हजार रुपये का दंड और पांच जूतों का फरमान सुना था।

18 जनवरी 2018